लोकसभा चुनाव में इस तकनीक का उपयोगी करेगी भाजपा, जानें पूरा प्‍लान

राजनीति देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्‍ली। इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 370 सीटें जीतने का लक्ष्‍य रखा है। इसे लेकर पार्टी हर तरह के कदम उठाएगी। इस क्रम में चुनाव के दौरान तकनीक का उपयोग करने की रणनीति बनाई है।

पहली बार भाजपा पीएम नरेंद्र मोदी के भाषणों को वास्तविक समय में 8 अलग-अलग भाषाओं में डब करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का उपयोग कर रही है।

पीएम के भाषण बांग्ला, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, पंजाबी, मराठी, उड़िया और मलयालम में उपलब्ध होंगे। पार्टी का मानना है कि इसका पूरे भारत में व्यापक प्रभाव पड़ेगा।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का अर्थ बनावटी (कृत्रिम) तरीके से विकसित की गई बौद्धिक क्षमता है। इसके ज़रिये कंप्यूटर सिस्टम या रोबोटिक सिस्टम तैयार किया जाता है, जिसे उन्हीं तर्कों के आधार पर चलाने का प्रयास किया जाता है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8