Big News: बीजेपी ने एमएलसी चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची, यूपी-बिहार से इन नेताओं के नाम पर लगी मुहर

बिहार देश
Spread the love

पटना। इस समय बड़ी खबर आ रही है, बीजेपी ने बिहार की 3 और उत्तरप्रदेश की 7 एमएलसी सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने एमएलसी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी होने की जानकारी दी।

इस सूची के अनुसार बिहार में बीजेपी ने मंगल पांडेय को एक बार फिर से एमएलसी का उम्मीदवार बनाया है। वहीं मंगल पांडेय के अलावा मोहन लाल गुप्ता और अनामिका सिंह का नाम एमएलसी के लिए फाइनल किया है। वहीं उत्तरप्रदेश से बीजेपी ने एमएलसी के 7 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं।

बीजेपी ने यूपी से विजय बहादुर पाठक को दोबारा मौका दिया है और एमएलसी प्रत्याशी बनाया है। वहीं डॉ महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित बेनीवाल, राम तीरथ सिंघल और प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिंह और धर्मेंद्र सिंह बीजेपी को एमएलसी प्रत्याशी बनाया है। वहीं झारखंड से राज्यसभा के लिए बीजेपी ने प्रदीप वर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

मंगल पांडे बिहार बीजेपी के अध्यक्ष रह चुके हैं। बिहार सरकार में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भी रहे हैं। ऐसी संभावना है कि एमएलसी बनने के बाद फिर से नीतीश सरकार में बड़ी ज़िम्मेदारी मिलने की संभावना है। फिलहाल वह पश्चिम बंगाल के पार्टी प्रभारी हैं।

बताते चलें कि, बीजेपी नेता लालमोहन गुप्ता मुंगेर के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। वह पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं और तांती जाति से आते हैं। वह अतिपिछड़ा समाज से हैं। वहीं अनामिका सिंह राजपूत जाति से हैं। वह बिहार बीजेपी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष रह चुकी हैं।

यहां बता दें कि, एनडीए की सहयोगी पार्टी जेडीयू की ओर से सीएम नीतीश कुमार और खालिद अनवर ने विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन कर लिया है। वहीं जीतनराम मांझी की पार्टी हम से संतोष सुमन ने भी एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन कर दिया है।