टाटा स्टील के एफएएमडी को मिला वाटर डाइजेस्ट वर्ल्ड वाटर अवार्ड्स

बिज़नेस देश नई दिल्ली
Spread the love

  • डिजिटलीकरण में उत्कृष्टता के लिए मिला ये पुरस्कार

नई दिल्ली! टाटा स्टील का फेरो अलॉयज एंड मिनरल्स डिवीजन (FAMD)वाटर डाइजेस्ट वर्ल्ड वाटर अवार्ड्स 2023-24 में ‘डिजिटलाइजेशन में उत्कृष्टता’ श्रेणी में विजेता बनकर उभरा है। कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में किया गया।

इस अवसर पर मंत्री (जल शक्ति मंत्रालय, भारत सरकार) गजेंद्र सिंह शेखावत मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। टाटा स्टील को यह पुरस्कार प्रदान किया। ये पुरस्कार टाटा स्टील की रेजिडेंट एक्जीक्यूटिव (दिल्ली) सुगंधा जयसवाल ने कंपनी की ओर से प्राप्त किया।

जल प्रबंधन प्रक्रियाओं को अनुकूलित करने और इसके संचालन में सस्टेनेबिलिटी लाने के लिए टाटा स्टील (एफएएमडी) की अत्याधुनिक डिजिटल तकनीकों को मान्यता प्रदान करते हुए जल पत्रिका वाटर डाइजेस्ट द्वारा आयोजित एक शानदार कार्यक्रम में स्टील प्रमुख को प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया गया।

टाटा स्टील के एक्सक्यूटिव इंचार्ज (एफएएमडी) पंकज सतीजा ने कहा, ‘यह पुरस्कार पाकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जो हमें जल संरक्षण की दिशा में अपनी यात्रा जारी रखने के लिए प्रेरित करेगा। यह पुरस्कार उन नवोन्वेषी डिजिटल समाधानों को अपनाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है जो हमारी समग्र सस्टेनेबिलिटी रणनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।’

एफएएमडी को यह पुरस्कार जल संरक्षण, प्रौद्योगिकी और डिजिटल इनेबलर्स के उपयोग के लिए की गई पहल के लिए प्रदान किया गया।  विशेष रूप से एफएएमडी ने ओडिशा के जाजपुर जिले के सुकिंदा स्थित खदान से लेकर ओडिशा के कटक जिले के अथागढ़ स्थित फेरो क्रोम प्लांट तक मूल्य श्रृंखला में अपने उत्पाद के लिए पानी की खपत जानने के लिए डिजिटलीकरण को सक्षम किया है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।