एनटीपीसी ने जिला प्रशासन को 27 चापाकल व 50 डीपबोर के लिए दिए 1 करोड़

झारखंड
Spread the love

  • सीएसआर के तहत 77 चापाकल व 100 डीप बोर का होगा अधिष्ठापन : उपायुक्त

पलामू। एनटीपीसी ने जिले में 27 चापाकल और 50 डीपबोर के लगाने के लिए पहली किस्त के रूप में 1 करोड़ रुपये का चेक पलामू उपायुक्त शशि रंजन को सौंपा। एनटीपीसी ने सीएसआर के तहत गुरुवार को उपायुक्त कार्यालय कक्ष में यह चेक सौंपा। कुछ काम पूर्ण हो जाने के बाद एनटीपीसी दूसरी क़िस्त के रूप में 50 लाख रुपये का चेक सौंपा जायेगा।

पेयजल की समस्या से निजात

चेक रिसीव करने के बाद उपायुक्त ने एनटीपीसी व सीसीएल के प्रतिनिधियों को साधुवाद दि‍या। कहा कि सीएसआर मद से जिले में 77 चापाकल व 100 डीप बोर लगाए जाएंगे। इससे पेयजल से जुड़ी कई समस्याओं से निजात मिल पाएगी। यह कार्य भविष्य में पलामू के लिये मील का पत्थर साबित होगा। डीपबोर से जिले के कृषि कार्यों में बढ़ोतरी होगी। ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा। चापाकल लगने से पेयजल की व्यवस्था सुदृढ़ होगी।

सांसद लगातार थे प्रयासरत

जिला योजना पदाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि उपायुक्त व सांसद इस कार्य के लिए लगातार प्रयासरत थे। उन्होंने कहा कि पलामू सांसद बीडी राम दोनों ही संस्थाओं के प्रतिनिधियों से बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए उनको जिले में पेयजल की समस्याओं से अवगत कराते हुए उनसे सीएसआर के तहत पलामू में चापाकल व डीपबोर के अधिष्ठापन करने का अनुरोध किया था। इसका परिणाम है कि आज जिले को इन संस्थाओं द्वारा सौगात दी गयी है।

मौके पर ये अधिकारी मौजूद

मौके पर जिला योजना पदाधिकारी अविनाश कुमार, एनटीपीसी के जीएम पंकज ध्यानी, डीजीएम एसके सेनापति समेत जिला प्रशासन से शुभम एवं विक्की मौजूद रहे। बताते चलें कि इसके पूर्व जिला प्रशासन को सीसीएल द्वारा 50 चापाकल व 50 डीपबोर के निर्माण के लिए 4 क़िस्त के माध्यम से 2 करोड़ 31 लाख रुपये का एमओयू किया गया है।

यहां सीधे पढ़ें अन्‍य खबरें

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8