Jharkhand : चुनाव को लेकर बदले गए कर्मियों का फिर हो सकता है तबादला, ये आदेश जारी

झारखंड
Spread the love

रांची। लोकसभा आम चुनाव-2024 को लेकर बदले गए कर्मियों का फिर तबादला हो सकता है। इसे लेकर मंत्रिमंडल (निर्वाचन) विभाग के सचिव सह मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी सह सचिव के रवि कुमार ने 24 फरवरी, 2024 को आदेश जारी किया है। इसकी जानकारी सभी अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव, सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी को दी है।

मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी ने पत्र में लिखा है कि आगामी लोकसभा आम चुनाव, 2024 के दृष्टिगत पदाधिकारियों के स्थानांतरण/पदस्थापन के लिए आयोग द्वारा दिशा-निर्देश संसूचित किया गया है।

आयोग के संज्ञान में यह तथ्य आया है कि पदाधिकारियों का स्थानांतरण एक ही संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत सीमावर्ती जिला में किया गया है, जो स्थानांतरण नीति की मूल भावनाओं के प्रतिकूल है। प्रासंगिक पत्र के माध्यम से यह निर्देश दिया गया है कि जिन पदाधिकारियों का स्थानांतरण पूर्व में हुआ है, परंतु आयोग के निर्देश के अनुसार नहीं किया गया है। उनका स्थानांतरण उक्त के अनुरूप किया जाय।

ज्ञातव्य हो कि पदाधिकारियों के स्थानांतरण व पदस्थापन से संबंधित अनुपालन प्रतिवेदन मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक के स्तर से 26 फरवरी, 2024 के अपराह्न 3 बजे तक आयोग को भेजा जाना है। अतएव अनुरोध है कि आयोग के उक्त आदेश के अनुरूप अविलंब समुचित कार्रवाई करने को कृपा की जाय।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8