हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया पर बदला अपना प्रोफाइल, विधायकों को लिखा पत्र, कही ये बात

झारखंड
Spread the love

रांची। हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया पर अपना प्रोफाइल बदल दिया है। विधायकों को पत्र लिखा है। इसमें अपनी भावनाएं व्‍यक्‍त की है। पत्र देर रात लिखा है।

हेमंत ने लिखा कि 30 जनवरी, 2024 को पार्टी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि किसी विपरीत परिस्थिति में अगर मुझे नेता विधायक दल का अपना पद छोडना पड़ा, तो उस परिस्थिति में विधायक दल के नये नेता का चयन मेरे द्वारा किया जायेगा, जो सर्वमान्य होगा। उपरोक्त प्रस्ताव पर सभी गठबंधन दल के विधायकों की बैठक में भी सहमति जतायी गयी थी।

आज मैं ईडी के सम्मन के अनुपालन में उपस्थित होने जा रहा हूं। अगर मुझे गिरफ्‌तार कर लिया जाता है। ऐसी परिस्थिति में मैंने सम्यक विचारोपरांत भी चम्पाई सोरेन को विधायक दल का नया नेता नामित करने का निर्णय लिया है। विधायक दल की बैठक में इन्हें विधिवत रूप से विधायक दल का नेता चुनने के उपरांत सभी सहयोगी दलों के नेताओं के साथ उनका समर्थन पत्र लेकर नये नेता के नेतृत्व में सभी विधायक राज्यपाल के समक्ष जाकर नई सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे। अपनी चट्टानी एकता का परिचय देते हुए नई सरकार के गठन तक रांची में उपस्थित रहेंगे।

अंत में आप सबों के सहयोग, प्यार और आशीर्वाद से मैंने चार वर्षों तक विपरीत परिस्थितियों में सरकार को सफल नेतृत्व देने का यथासंभव प्रयास किया। जनहित के भी बहुत सारे कार्यों को पूरा किया। यह सब आपके सहयोग एवं समर्थन के बिना संभव नहीं था। इसके लिए मैं आप सबका सदा आभारी रहूंगा।

चलते-चलते यह भी अनुरोध करना चाहूंगा कि आप सब मेरी अनुपस्थिति में मेरे परिवार, मेरे पूज्यनीय पिता दिशोम गुरु शिबू सोरेन एवं माताश्री जिनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है, उनका भी ख्याल रखेंगे। मेरे छोटे भाई पर भी अपना स्नेह बनाये रखेंगे।

सोशल मीडिया पर यह भी लिखा

यह एक विराम है
जीवन महासंग्राम है
हर पल लड़ा हूं, हर पल लड़ूंगा
पर समझौते की भीख मैं लूंगा नहीं

क्या हार में, क्या जीत में
किंचित नहीं भयभीत मैं
लघुता न अब मेरी छुओ
तुम हो महान, बने रहो

अपने लोगों के हृदय की वेदना
मैं व्यर्थ त्यागूंगा नहीं
हार मानूंगा नहीं…
जय झारखण्ड!

गिरफ्तार होने के बाद हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया एक्‍स पर अपना प्रोफाइल भी बदल दिया है। इसमें खुद को झारखंड का पूर्व मुख्‍यमंत्री बताया है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।