जिला शिक्षा स्थापना समिति की बैठक में शिक्षकों के स्‍थानांतरण और सेवा संपुष्टि पर हुए निर्णय

झारखंड
Spread the love

रांची। जिला शिक्षा स्थापना समिति की बैठक 16 फरवरी, 2024 को रांची के समाहरणालय ब्लॉक-ए स्थित उपायुक्‍त कक्ष में हुई। इसकी अध्‍यक्षता समिति के अध्‍यक्ष सह उपायुक्‍त राहुल कुमार सिन्हा ने की।

बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी-सह-जिला शिक्षा अधीक्षक रांची मिथलेश केरकेट्टा एवं जिला शिक्षक स्थापना समिति के सभी पदाधिकारी और सम्बंधित सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में ये निर्णय लिए गए

संस्कृत विषय से संबंधित 3 अभ्यर्थी का नियुक्ति पत्र तैयार कर नियुक्त करने का निर्णय लिया गया।

जिले में कार्यरत स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों ने 2 वर्ष की सेवा बिना किसी आरोप एवं टूट के पूर्ण कर लिया है, जिनकी अब तक सेवा संतुष्टि नहीं की जा सकी है, वैसे 468 शिक्षकों की सेवा संपुष्टि करने का निर्णय लिया गया।

शिक्षक स्थानांतरण के लिए टीचर ट्रांसफर पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदनों पर विचार करते हुए विभागीय निर्देश के आलोक में संबंधित योग शिक्षकों का स्थानांतरण करने पर विचार किया गया।

जिले में अतिरिक्त इकाई (पूर्व से) पदस्थापित शिक्षकों का अन्यत्र विषय के रिक्त विद्यालयों में स्थानांतरण करने का निर्णय लिया गया।

आरोप से संबंधित शिक्षक की जांच प्रक्रिया पूर्ण मामले में जल्द कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

जानकारी हो कि‍ समिति द्वारा आज की बैठक में वर्षों से रांची जिला में कार्य शिक्षकों का सेवा संपुष्टि एवं शिक्षा स्थानांतरण जैसे मामलों पर आवश्यक दिशा-निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया गया।

यहां सीधे पढ़ें खबरें

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8