अपराध की आग में जल रहा बिहार, राजद नेता की गोली मारकर, तो अधेड़ की गला रेतकर हत्या

बिहार देश
Spread the love

पटना। अपराध की आग में बिहार जल रहा है। गिरती कानून व्यवस्था से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं, वहीं जनता त्राहि-त्राहि और सरकार कुर्सी-कुर्सी खेल रही है। ऐसे में लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है, जिसका असर लोकसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है।

ताजा मामला बिहार के सासाराम का है, जहां एक अधेड़ की हत्या से सनसनी फैल गयी है। मृतक राजद के एक नेता बताए जा रहे हैं। बुधवार को लापता हुए उक्त व्यक्ति का शव गुरुवार को बरामद हुआ है। जिसके बाद गुस्साए लोगों ने सड़क जाम किया है।

वहीं दूसरी ओर मुंगेर में भी एकवृद्ध की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गयी। दोनों घटनाओं में शव मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मचा है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

सासाराम के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गायघाट में एक अधेड़ की हत्या कर दी गयी। मृतक की पहचान रामश्रय पाल के पुत्र केशव पाल (उम्र 54 साल) के रूप में हुई है, जो राजद नेता भी थे।

बताया जा रहा है वह अपने अमरा तालाब स्थित क्लीनिक से घर जा रहे थे। इसी दौरान उनकी हत्या गोली मारकर कर दी गयी। देर रात तक जब वह अपने घर नहीं लौटे, तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। लेकिन रात तक उनका कोई अता-पता नहीं चला।

बताया गया कि गुरुवार को अहले सुबह ग्रामीणों की नजर एक शव पर पड़ी। लोगों ने चांदनी चौक कारवांडिया पहाड़ के पास मोटरसाइकिल एवं शव को देखा, तो तुरंत पीड़ित परिवार को इसकी सूचना दी। ग्रामीणों के सहयोग से शव को लेकर पुरानी जीटी रोड लाया गया। जहां जमकर प्रदर्शन किया गया।

ग्रामीणों का कहना है कि घटनास्थल पर डीएम व एसपी नहीं पहुंचते हैं, तो हम लोग शव को लेकर पोस्ट ऑफिस चौराहा को जाम करेंगे। इधर, मुंगेर जिले के बरियारपुर थाना क्षेत्र के विजयनगर निवासी 60 वर्षीय वृद्ध नागे मंडल की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई।

घटना की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेज दिया। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है। बताया जाता है कि विजयनगर निवासी मृतक नागे मंडल विजयनगर गांव के पीछे बहियार में जखराज बाबा स्थान के नजदीक एक बासा बनाकर अपने मवेशी के साथ रहते थे। वह चापानल मिस्त्री का काम करते थे।

मृतक की पत्नी रंका देवी ने बताया कि बुधवार की रात 10 बजे वह अपने पति को खाना पहुंचाकर अपने विजयनगर स्थित आवास पर चली आई। परंतु जब गुरुवार की सुबह 5 बजे अपने अपने मवेशियों को खाना देने के लिए गई, तो देखा कि मेरे पति लहु लुहान अवस्था में मृत पड़े हुए हैं।

किसी ने धारदार हथियार से मेरे पति की गला रेत दिया था। हत्या की खबर सुनते ही परिजनों के बीच कोहराम मच गया। मृतक अपने पीछे पांच पुत्री एवं दो पुत्र छोड़ गए हैं। जिनमें चार पुत्रियों एवं एक पुत्र की शादी हो चुकी है। इस घटना से गांव वाले भी हैरान हैं। पुलिस हत्या के कारण की जांच में जुटी है।