टाटा स्टील की विजय II आयरन ओर माइन ने एनुअल मेटालिफेरस माइंस सेफ्टी वीक में जीते कई पुरस्कार

बिज़नेस झारखंड
Spread the love

रांची। चाईबासा क्षेत्र में 61वां एनुअल मेटालिफेरस माइंस सेफ्टी वीक समारोह 2023 का समापन 21 जनवरी, 2024 को रांची में मेसर्स हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा समारोह के अंतिम दिन आयोजित भव्य कार्यक्रम के साथ हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में धनबाद के डीजीएमएस प्रभात कुमार, उप निदेशक डीजीएमएस (दक्षिण पूर्वी क्षेत्र) एसडी चिद्दरवार और डीजीएमएस के गणमान्य व्यक्ति और डीजीएमएस चाईबासा क्षेत्र के अधिकार क्षेत्र के तहत विभिन्न खदानों के अधिकारी उपस्थित थे।

समापन दिवस समारोह के दौरान टाटा स्टील लिमिटेड के ओर माइंस एंड क्वैरीज़ डिवीज़न के तहत विजय II आयरन ओर माइन को उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। इसने विभिन्न श्रेणियों में 10 पुरस्कार जीते। खनन कार्यों के विभिन्न पहलुओं में उत्कृष्टता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए, खदान को A1 B श्रेणी में समग्र प्रदर्शन में विजेता घोषित किया गया।

विजय II आयरन ओर माइन को विद्युत सज्जा, कार्यशाला और विद्युत सुरक्षा;  दुर्घटना, आपातकालीन तैयारी और मॉक ड्रिल और एसएमपी और एसओपी का कार्यान्वयन, पीपीई और सुरक्षा अभ्यासों का उपयोग जैसी श्रेणियों में प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इसके अतिरिक्त, खदान को प्रचार और प्रचार में उत्कृष्ट प्रदर्शन, ड्रिलिंग और ब्लास्टिंग, विस्फोटक प्रबंधन में सर्वोत्तम विधियों को अपनाने, संयंत्र संचालन एवं रखरखाव, एचईएमएम संचालन एवं रखरखाव, वैधानिक जनशक्ति, प्रावधान और रिकॉर्ड, वीटीसी : प्रशिक्षण सुविधाएं/सहायता के लिए द्वितीय पुरस्कार मिला।

विजय II आयरन ओर माइन को प्राप्त पुरस्कार एवं सम्मान खनन उद्योग में सुरक्षा, परिचालन उत्कृष्टता और सर्वोत्तम अभ्यासों के अनुपालन के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।