निकली है वैकेंसी, आवेदन करने से पहले पढ़ लें नाबार्ड का यह नोटिस

पोस्टमार्टम झारखंड
Spread the love

रांची। डीजी कंसल्‍टेंसी सर्विसेज ने खुद को नाबार्ड से सूचीबद्ध बताते हुए पशुधन किसान क्रेडिट कार्ड सर्वे के लिए वैकेंसी निकली है। इसके लिए आवेदन मांगा गया है। इसे लेकर नाबार्ड ने नोटिस जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले इस नोटिस को जरूर पढ़ लें।

जारी नोटिस में कहा गया है कि कुछ जालसाज अज्ञात व्यक्तियों द्वारा नाबार्ड के नाम का इस्तेमाल कर फर्जी नियुक्ति विज्ञापन निकाल कर लोगों से पैसा मांगा जा रहा है।

लोगों के ध्यान में लाया जाता है कि नाबार्ड द्वारा इस प्रकार का कोई भी नियुक्ति विज्ञापन नहीं निकाला गया है। नाबार्ड लोगों को सावधान किया है। उसने कहा है कि नाबार्ड किसी भी प्रकार की नियुक्ति के लिए आवेदन केवल आधिकारिक वेबसाइट https://www.nabard.org के माध्यम से ही लेता है।

नाबार्ड ने लोगों से सतर्क किया है। नाबार्ड के कर्मचारियों/एजेंटों के रूप में जालसाजी करने वाले व्यक्तियों द्वारा की गई ऐसी धोखाधड़ी का शिकार नहीं होने का आग्रह कि‍या है।

नाबार्ड ने लोगों को सलाह दी है कि वे अपने हित में ऐसे व्यक्तियों से सावधान रहें। ऐसे व्यक्तियों के साथ व्यवहार करने वाले लोग अपने जोखिम पर ऐसा कर रहे होंगे। इसके लिए नाबार्ड किसी भी तरह से ज़िम्मेवार नहीं होगा।

किसी भी तरह की जानकारी के लिए नाबार्ड के रांची क्षेत्रीय कार्यालय या जिला विकास प्रबन्धक (डीडीएम) से संपर्क स्थापित किया जा सकता है। संपर्क के लिए जानकारी नाबार्ड की वेबसाइट https://www.nabard.org पर उपलब्ध है

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, X सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।