एसएमएस के डॉ रशिम कटारिया और डॉ पवन सिंघल को मिला बेस्ट रिसर्च पेपर अवार्ड

अन्य राज्य देश
Spread the love

जयपुर। सवाई मानसिंह अस्पताल (एसएमएस) ने चिकित्सा के क्षेत्र में नवीनतम तकनीक से इलाज और उपचार पर एसएमएस बेस्ट रिसर्च पेपर अवार्ड 2022-2023 डॉ पवन सिंघल और डॉ रशिम कटारिया को दिया गया है। ये अवार्ड आज सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ राजीव बगरहट्टा द्वारा दिया गया। एसएमएस बेस्ट रिसर्च पेपर प्रतिवर्ष जूनियर और सीनियर कैटेगिरी में दिया जाता है।

सवाई मानसिंह अस्पताल द्वारा सवाई मान सिंह अस्पताल के प्रोफ़ेसर, न्यूरोसर्जरी अतिरिक्त अधीक्षक डॉ रशिम कटारिया तथा सीनियर प्रोफेसर एवं यूनिट हेड, ईएनटी के डॉ पवन सिंघल के शोध पत्रों को इस वर्ष के एसएमएस बेस्ट रिसर्च पेपर अवार्ड के लिए चुना गया। 

डॉ रशिम ने सीवी जंक्शन की बीमारियों का 3D प्रिंटिंग पद्वतियों द्वारा नवीनतम विधि द्वारा इलाज पर और डॉ पवन सिंघल ने जन्मजात बहरापन से ग्रसित बच्चों में कॉकलियर इंप्लांट के ऑपरेशन की नयी सरल तकनीक ईजाद की, जिसके लिए उन्हे यह अवार्ड दिया गया है।

डॉ रशिम कटारिया सीवी जंक्शन की बीमारियों के इलाज की जटिलताओं को आसान बनाकर मरीजों को नवीनतम तकनीक से उपचार प्रदान किया। इससे मरीजों में पहले की अपेक्षा बेहतर परिणाम सामने आ रहें है।

डॉ सिंघल की और से कॉकलियर इंप्लांट के ऑपरेशन की नई तनकीक बेहद आसान और सुविधाजनक है, जिसके परिणाम बेहतर सामने आ रहें है। यह तकनीक गूंगे ओर बहरे बच्चों के लिए वरदान साबित हो रही है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।