सांसद संजय सेठ ने लोकसभा में उठाया पल्स अस्पताल का मामला

झारखंड
Spread the love

  • एम्स का एक्सटेंशन सेंटर बने, सीजीएचएस के तहत हो गरीबों का उपचार

रांची। सांसद संजय सेठ ने लोकसभा में ईडी द्वारा जब्त किए गए रांची के पल्स अस्पताल को एम्स का एक्सटेंशन सेंटर बनाने की मांग की। इसके साथ ही सांसद ने यह भी मांग की यहां सीजीएचएस के तहत गरीबों के उपचार की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

सांसद ने लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीरो टॉलरेंस पर सरकार चलाने की गारंटी देश को दी थी। वह गारंटी विगत 9 वर्षों में पूरी होती दिखी है। इसी का परिणाम रहा कि ईडी ने झारखंड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने वालों को पकड़ा है। उनकी संपत्तियां जब्त की हैं। इन्हीं संपत्तियों में एक भ्रष्ट आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के द्वारा संचालित पल्स अस्पताल और डायग्नोस्टिक सेंटर। इसे ईडी ने अपने कब्जे में लेकर, सरकार को दे दिया है।

सांसद ने कहा कि यह झारखंड का एक अत्याधुनिक निजी अस्पताल है, जहां हृदय रोग, किडनी रोग, लिवर रोग, दिमाग से संबंधित रोग, कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के उपचार की सुविधा उपलब्ध है। ईडी ने इसे जब्त करके, इसके संचालन की जिम्मेदारी सरकार को दे दी है।

सेठ ने सदन में कहा कि भारत सरकार से मेरा आग्रह है कि इस अस्पताल को एम्स का एक्सटेंशन सेंटर बनाया जाए। इसके साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि यहां सीजीएचएस के तहत सस्ते दर पर आम लोगों के इलाज की सुविधा उपलब्ध हो सके।

सांसद ने कहा कि ऐसा करने से मेरे लोकसभा क्षेत्र सहित पूरे झारखंड की जनता को ईलाज के लिए एक बेहतर विकल्प मिल सकेगा। इसके साथ ही रिम्स की कुव्यवस्था से पीड़ित रहने वाले मरीजों के लिए भी राहत की बात होगी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, X सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।