एमएसीपी संघर्ष मोर्चा की बैठक में कई प्रस्ताव पारित

झारखंड
Spread the love

रांची। एमएसीपी संघर्ष मोर्चा की बैठक रांची जिला शिक्षा पदाधिकारी परिसर स्थित बीआरसी कार्यालय में 30 दिसंबर को हुई। मोर्चा के संयोजक अमरनाथ झा ने इसकी अध्यक्षता की। बैठक में राज्य के प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक संवर्ग के शिक्षक प्रतिनिधि शामिल हुए।

बैठक में प्रमुख रूप से राज्य के 24 जिलों में योजनाबद्ध तरीके से एमएसीपी योजना के बारे में शिक्षकों को अवगत कराने और राज्य के तमाम संगठनों को एकजुट होकर संघर्ष के लिए आगे आने की अपील की गई।

मोर्चा के संयोजक अमीन अहमद एवं प्रवक्ता अरुण कुमार दास ने बताया कि प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के सभापति विधानसभा के अध्यक्ष के साथ-साथ सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के विधायकों सहित मुख्यमंत्री के समक्ष भी इसकी मांग रखने की बात की गयी है। हालांकि अब तक इसपर कोई विभागीय तत्परता नहीं दिखाई गई है। इससे लगता है कि कहीं ना कहीं शिक्षा विभाग राज्‍य के शिक्षकों के हित में निर्णय लेने में आनाकानी कर रहा है।

संयोजक अमरनाथ झा ने एमएसीपी पर हो रहे विभागीय कार्रवाई के बारे में मोर्चा के विभिन्न घटकों को अवगत कराया।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि राज्य के सभी जिलों में संघर्ष मोर्चा की समिति गठित कर आंदोलन को और तेज किया जायेगा। यह भी प्रस्‍ताव पारित किया गया कि अगर शिक्षा विभाग इसपर जल्द निर्णय नहीं लेता है तो आगामी विधानसभा सत्र के पूर्व जोरदार आंदोलन किया जायेगा।

बैठक में संयोजक अमरनाथ झा, गंगा प्रसाद यादव, अमीन अहमद, अरुण कुमार दास, नरेंद्र यादव, आशुतोष कुमार, मकसूद जफर हादी, तौहीद आलम, योगेश कुमार, धनंजय कुमार सिंह, संजय कुमार प्रसाद, मिथिलेश कुमार पाठक, धरनीधर महतो सहित विभिन्न संगठन के शिक्षक प्रतिनिधि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।