Jharkhand: सीआरपीएफ जवान ने अपनी इंसास राइफल से खुद को मारी गोली, मचा हड़कंप

झारखंड
Spread the love

रांची। बड़ी खबर झारखंड के बोकारो जिले से आ रही है, गोमिया प्रखंड के रहावन सीआरपीएफ 26 बटालियन कैंप में तैनात जवान रामबाबू राय (40 वर्ष) ने अपनी इंसास राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना मंगलवार की सुबह साढ़े आठ बजे की बताई जा रही है।

वे रामगढ़ जिले के भदानीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चोरधरा (लपंगा) के रहनेवाले थे। घटना से कैंप में तैनात जवान सकते में आ गए हैं। सूचना मिलने के बाद वरीय अधिकारियों के साथ-साथ मृतक के परिजन कैंप में पहुंचे।

शव को पोस्टमार्टम के लिए तेनुघाट भेज दिया गया है। मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। आत्महत्या के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

सीआरपीएफ कैंप में सुसाइड के बाद किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या किया जाए? कैंप के अनुशासन के मद्देनजर घटना की सूचना घंटों देर तक बाहर नहीं निकल सकी। इस बीच सीआरपीएफ के वरीय अफसरों को घटना की सूचना दी गई।

कमांडेंट, डिप्टी कमांडेंट समेत कई अधिकारी कैंप पहुंचे। आवश्यक प्रक्रियाओं को कैंप के अंदर ही पूरा कराया गया। मौके पर रहावन ओपी प्रभारी सुनील कुमार मौजूद रहे।

सूचना मिलने पर मृतक जवान के परिजन सीआरपीएफ कैंप पहुंचे। आवश्यक प्रक्रियाएं पूर्ण होने के बाद शाम में शव को पोस्टमार्टम के लिए तेनुघाट भेज दिया गया।

बताया जा रहा है कि मृतक रामबाबू राय आठ दिन पूर्व ही छुट्टी से ड्यूटी पर लौटे थे। कारणों का पता नहीं चल सका है। वरीय अधिकारी भी कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं। घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

रहावन ओपी प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी ने थाने में लिखित आवेदन नहीं दिया है। मृतक के पिता नागेशवर राय ने बताया कि मृतक के दो छोटे-छोटे पुत्र हैं। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।