सरला बिरला विश्वविद्यालय और एनएसएस के सहयोग से लगा स्‍वास्‍थ्‍य शिविर

झारखंड
Spread the love

रांची। प्राण बजाना क्लीनिक और स्वयंसेवी संगठन आशा के तत्वावधान में सरला बिरला विश्वविद्यालय और एनएसएस के सहयोग से पंचायत भवन, बड़ाम, महिलौंग में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच और दवा वितरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में अमेरिका से आए हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अविनाश गुप्ता और डॉ. गीता गुप्ता ने मरीजों की जांच की। मुफ्त में दवाएं वितरित की गई।

विवि के प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान और विवि के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी माननीय डॉ. प्रदीप वर्मा ने इस कार्यक्रम के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

शिविर के उद्घाटन के अवसर पर सरला बिरला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर गोपाल पाठक ने इस तरह के शिविर के आयोजन की आवश्यकताओं पर जोर दिया। उन्होंने ग्रामीण इलाकों में विशेषकर महिलाओं के स्वास्थ्य जांच की अहमियत बताई।

कार्यक्रम में मंच संचालन डॉ. आरोही आनंद ने किया। शिविर में डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, डॉ. आरएम झा, डॉ. मेघा सिन्हा, प्रो. श्वेता कुमारी, संजय कुमार और पुरुषोत्तम मिश्रा का योगदान रहा। इस अवसर पर बड़ाम गांव के मुखिया कृष्णा लोहरा और एनएसएस स्वयंसेवक सागर खोसला और उनकी टीम उपस्थित रही।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।