डायवर्सन बना परेशानी का सबब, स्‍कूल बसों का आवागमन भी बाधित

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। झारखंड के गढ़वा जिले के कांडी प्रखंड मुख्यालय के पूरब मेन रोड पर पेट्रोल पंप के निकट निर्माणाधीन पुल के पास कच्चा डायवर्सन बनाकर छोड़ दिए गया है। इसके कारण वाहन चालक व राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दो दिनों से जारी बारिश के कारण डायवर्सन से होकर निकलना छोटी बड़ी गाड़ियों के लिए कठिन हो गया है।

कांडी पंचायत की पंचायत समिति सदस्य ममता देवी के प्रतिनिधि अनूप कुमार ने कहा कि सुबह से कई दो पहिया चालक डायवर्सन में कीचड़ हो जाने के कारण असंतुलित होकर गिर चुके हैं। इस परिस्थिति में किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता।

मालूम हो कि बरसात के मौसम में 4 महीने प्रखंड क्षेत्र की आधे इलाके की बड़ी आबादी को कांडी आने में 5 से 10 किलोमीटर तक घूमकर पतिला सेमौरा चंद्रपुरा होकर आना पड़ा है। ठीक वही स्थिति फिर से पैदा हो गई है। कई-कई दिनों तक गाड़ी के फंसे रहने की घटना को याद करके कोई भी बड़ी गाड़ी सुबह से ही डायवर्सन से होकर जाने से परहेज कर रही है। इसमें सवारी व सामान लेकर आने-जाने वाले वाहनों के साथ-साथ कई स्कूलों के बसों का आवागमन भी बाधित हो गया है।

पुल निर्माण योजना के कार्यान्वित करने के पहले पक्का डायवर्सन बनाए जाने का प्रावधान है। हालांकि इस डायवर्सन में केवल मिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है। इसके कारण लोगों को पिछले साल से ही भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पिछले दिनों युवा समाजसेवी विकास दुबे मौके पर पहुंचकर पुल निर्माण कर रही कंपनी के लोगों को जल्दी से पक्का डायवर्सन बनाकर आम लोगों को परेशानी से निजात दिलाने की बात कही थी। बावजूद इसके अभी तक परिस्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, X सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।