जूनियर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची अमीषा केरकेट्टा

खेल झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। आर्मेनिया (अजरबैजान) के येरेवन में आयोजित जूनियर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप-2023 के फाइनल में झारखंड की अमीषा केरकेट्टा ने जगह बना ली है। उसने 54 किलोग्राम वर्ग में बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफइनल में पोलैंड के बॉक्सर और यूरोपियन चैंपियन को हराकर यह सफलता हासिल की है।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मैक्सिको के बॉक्सर को हराकर उन्होंने सेमीफइनल में अपनी जगह बनाई थी। ज्ञात हो कि यह बॉक्सिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन आर्मेनिया के येरेवन में 23 नवंबर, 2023 को किया गया था। यह 4 दिसंबर, 2023 तक चलेगा।  

झारखंड के सिमडेगा जिले के कोनपाला पंडरीपानी गांव की निवासी अमीषा केरकेट्टा वर्ष, 2018 से ‘झारखंड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसाइटी (जेएसएसपीएस)’ से मुक्केबाजी के प्रशिक्षक द्रोणाचार्य अवार्डी कैप्टेन ब्रज भूषण मोहंती से प्रशिक्षण ले रही है। इनके पिता दिलीप केरकेट्टा और माता श्रीमती प्रभा केरकेट्टा पेशे से किसान हैं। अपने घर पर ही रहकर खेती करते हैं। 

यह पहली बार है जब जेएसएसपीएस की कोई बॉक्सर देश का प्रतिनिधित्व कर रही है। अमीषा इस प्रतियोगिता के अलावे कई राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेकर कई मेडल जीत चुकी है। जेएसएसपीएस सीसीएल और झारखंड सरकार की संयुक्त पहल से चलायी जा रही खेल अकादमी है।

सीसीएल के सीएमडी डॉ. बी. वीरा रेड्डी ने सुश्री केरकेट्टा की प्रतिभा को सराहा। उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। फाइनल में जीत के लिए शुभकामनाएं दी। इसके अलावे सीसीएल के सभी निदेशकों एवं सीवीओ ने भी फाइनल मुकाबले में सुश्री केरकेट्टा की जीत के लिए शुभेक्षा दी।

जूनियर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2023 का फाइनल 3 दिसंबर को होगा। खिताबी मुकाबले में सुश्री केरकेट्टा के विजय की कामना झारखंड और देश के सभी लोग कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, X सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।