आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया नया बीमा प्लान ‘एक्टिव वन’

बिज़नेस झारखंड
Spread the love

रांची। आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एबीएचआईसीएल) ने स्वास्थ्य बीमा सॉल्यूशन ‘एक्टिव वन’ लॉन्च की है। यह प्लान अपने पॉलिसीधारकों को उनकी स्वास्थ्य बीमा संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए विशेष समाधानों के साथ सशक्त बनाता है। साथ ही, उन्हें स्वस्थ रहने में भी सहायता करता है।

‘एक्टिव वन’ 100 प्रतिशत हेल्थरिटर्न्स, क्लेम प्रोटेक्ट, नो सब-लिमिट्स, सुपर रीलोड और सुपर क्रेडिट जैसी विशेष सुविधाएं। यह प्लान ग्राहकों को उनके हेल्थ एश्योरेंस और उनकी स्वास्थ्य बीमा संबंधी जरूरतों के लिए वन-स्टॉप-सॉल्यूशन प्रदान करता है।

‘एक्टिव वन’ के बारे में आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस के सीईओ मयंक बथवाल ने कहा, ‘एक्टिव वन प्लान हमारे हितधारकों – हमारे ग्राहकों, सलाहकारों, वितरकों और भागीदारों की ओर से मिली प्रतिक्रिया का नतीजा है। उनसे मिले इनपुट के आधार पर हमने एक्टिव वन प्लान को विकसित किया है, जो हर उपभोक्ता की जरूरतों को पूरा करता है।’

सीईओ ने कहा कि एक ही प्रोडक्ट में शामिल सात वेरिएंट के साथ हम सभी को एक ही प्लान की शक्ति के साथ पेश कर रहे हैं। हमारे हमेशा यही कोशिश रही है कि पॉलिसीधारकों को एक स्वस्थ जीवन शैली और समग्र कल्याण को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। एक्टिव वन के माध्यम से, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे पॉलिसीधारकों को एक ऐसा सरल और व्यापक स्वास्थ्य देखभाल सॉल्यूशन मिले, जो उनके लिए व्यक्तिगत, फायदेमंद और चिंता मुक्त अनुभव प्रदान करे।

एक्टिव वन में अनेक अंतर्निहित सुविधाओं की पेशकश की गई है, जिनमें रोगी के अस्पताल में भर्ती होने और भर्ती होने से पहले और बाद के खर्चों के लिए 90 और 180 दिनों तक का कवरेज शामिल है। पहली बार आदित्य बिड़ला हेल्थ पॉलिसी के तहत लिव-इन पार्टनर्स (समान या विपरीत लिंग) को कवरेज प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा, पॉलिसी में क्रॉनिक केयर कवर भी है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।