उत्तरकाशी सुरंग हादसा, मुख्‍यमंत्री धामी ने दी अच्‍छी खबर, जारी किया वीडियो, देखें

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

उत्तराखंड। उत्तरकाशी के सिल्क्यारा में निर्माणाधीन सुरंग में फंसे श्रमिकों को लेकर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने अच्‍छी खबर दी है। उन्‍होंने 21 नवंबर को श्रमिकों का एक वीडियो भी जारी किया है।

मुख्‍यमंत्री धामी ने एक्‍स पर इस बारे में जानकारी दी। उन्‍होंने लिखा कि पहली बार तस्वीर प्राप्त हुई है। सभी श्रमिक भाई पूरी तरह सुरक्षित हैं। हम उन्हें शीघ्र सकुशल बाहर निकालने के लिए पूरी ताक़त के साथ प्रयासरत हैं। एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरा फंसे मजदूरों तक पहुंचा।

मुख्‍यमंत्री ने आगे लिखा कि उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों से पहली बार एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरे के माध्यम से बातचीत कर उनका कुशलक्षेम पूछा गया। सभी श्रमिक बंधु पूरी तरह सुरक्षित हैं।

बतातें चलें कि सुरंग में जारी रेस्क्यू अभियान में सोमवार को अहम कामयाबी मिली थी। सुरंग के बंद हिस्से में 6 इंच की पाइप लाइन बिछाकर सेकेंडरी लाइफ लाइन बनाने के लिए ड्रिलिंग पूरी करके मलबे के आरपार 53 मीटर लंबी पाइपलाइन डाली गई है।

सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे एनएचएआईडीसीएल के निदेशक अंशुमनीष खलखो, जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला और टनल के भीतर संचालित रेस्क्यू अभियान के प्रभारी कर्नल दीपक पाटिल ने मीडिया को अहम जानकारियां दीं।

उन्होंने बताया कि नौ दिनों से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में पहली बार बड़ी कामयाबी मिली है। इसके बाद श्रमिकों को जल्द सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास तेज होंगे। श्रमिकों के जीवन की रक्षा के लिए अब तक 4 इंच की पाइपलाइन ही लाइफलाइन बनी थी।

इस खबर के बाद श्रमिकों और उनके परिजनों ने खुशी जाहिर की। इसी बीच उत्तराखंड शासन के सचिव डॉ नीरज खैरवाल ने परियोजना और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ सुरंग का निरीक्षण कर रेस्क्यू अभियान का जायजा लिया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।