टीएसडीपीएल दे रही है स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार को बढ़ावा

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। टाटा स्टील की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीएसडीपीएल) स्‍थानीय युवाओं के लिए रोजगार को बढ़ावा दे रही है। कंपनी के जमशेदपुर संयंत्रों में नियुक्ति‍ के लिए अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों में से 80 प्रतिशत से अधिक झारखंड के स्थानीय निवासी हैं।

यह कदम निजी क्षेत्र में भी स्थानीय उम्मीदवारों के लिए झारखंड सरकार के रोजगार नियमों के अनुसार है, जिसके तहत कुछ नौकरियों में न्यूनतम 75 प्रतिशत नौकरियां योग्य स्थानीय उम्मीदवारों को देने का आदेश दिया गया है।

कंपनी ने एक पारदर्शी और निष्पक्ष चयन प्रक्रिया अपनाई है, जिसमें लिखित परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार शामिल हैं। कंपनी राज्य के युवाओं को रोजगार के अधिक अवसर प्रदान करने और झारखंड की अर्थव्यवस्था में सकारात्मक योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है, क्योंकि यह निकट भविष्य में अपनी महत्वाकांक्षी विकास योजनाओं को आगे बढ़ा रही है।

टीएसडीपीएल की स्थापना मूल रूप से 1997 में टाटा रायर्सन लिमिटेड के रूप में की गई थी, जो टाटा स्टील और यूएसए की रायर्सन इंक के बीच एक संयुक्त उद्यम था। वर्ष 2009 में, टाटा स्टील ने पूरी इक्विटी हासिल कर ली। इस तरह टीएसडीपीएल का जन्म हुआ। साल, 2022 में कंपनी ने अपनी रजत जयंती मनाई।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।