PM मोदी का बड़ा एलानः 80 करोड़ गरीबों को अगले 5 साल तक मिलता रहेगा मुफ्त अनाज

अन्य राज्य देश
Spread the love

छत्तीसगढ़। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की धरती से बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि देश के 80 करोड़ गरीब लोगों को अगले पांच साल तक मुफ्त राशन मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि यह कोई चुनावी वादा नहीं है। यह मोदी की गारंटी है। प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पक्ष में प्रचार करने के लिए आए थे।

यहां पीएम मोदी ने कहा कि यहां के अनेक साथी रोजी-रोटी कमाने के लिए कहीं बाहर जाते हैं। बीजेपी सरकार ने ऐसी व्यवस्था की है कि आप देश के किसी भी हिस्से में रहें, आपको राशन मिलता रहेगा। पहले एक राशन कार्ड पर दूसरी दुकान में राशन नहीं मिलता था। मोदी की सरकार ने ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ की व्यवस्था की। अब देश के किसी भी कोने में आपको आपके राशन कार्ड पर अनाज मिल जाएगा।

मोदी सरकार देश के किसी भी कोने में आपको भूखा नहीं रहने देगी। उन्होंने कहा कि आपकी रोजी-रोटी की चिंता आपकी चिंता नहीं है। यह मेरी चिंता है। जब कोरोना का संकट आया, तो सबसे बड़ी समस्या थी कि गरीबों को भरपेट खाना कैसे मिले।

कोई भी मां अपना पेट बांधकर सो सकती है, लेकिन अपने बच्चों को भूखा नहीं देख सकती। कोई पिता कुछ भी काम करने के लिए तैयार होता है, अपने बच्चे को भूखा नहीं रख सकता है। जब कोरोना में सब कुछ ठप हो गया, तो मैंने निश्चय किया कि किसी भी गरीब को भूखा नहीं सोने दूंगा।

पीएम मोदी ने कहा कि इसलिए बीजेपी सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना की शुरुआत की। इस योजना की वजह से छत्तीसगढ़ के लाखों लोगों को चावल और चना आज तक मिल रहा है।

सरकार के हिसाब से दिसंबर में इस योजना का समय खत्म हो रहा है। लेकिन, मैं दुर्ग की धरती से देश के भाईयों-बहनों को बताना चाहता हूं कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को बीजेपी सरकार अब अगले पांच साल के लिए और बढ़ाएगी। पीएम मोदी की इस घोषणा पर रैली में मौजूद लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाईं।