Jharkhand Weather News

Jharkhand: धनतेरस और दीपावली पर जानें कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम का मिजाज

झारखंड
Spread the love

रांची। राजधानी रांची समेत पूरे झारखंड में धनतेरस और दीपावली की तैयारियां शुरू हो गयी हैं। घरों के अंदर और बाहर साफ-सफाई जारी है। हो भी क्यूं नहीं, अब दिन भी करीब आते जा रहे हैं। इसको लेकर बाजारों की रौनक भी बढ़ गयी है।

इस बीच सभी की नजरें इस दौरान मौसम के मिजाज पर टिकी हैं। 10 नवंबर को धनतेरस है और 12 नवंबर को दीपावली है। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक इस दौरान मौसम का मिजाज शुष्क रहेगा। आसमान भी साफ रहने की संभावना है।

राजधानी रांची और इसके आसपास के इलाके समेत झारखंड में 12 नवंबर तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है और आसमान साफ रहेगा।

झारखंड में अभी मौसम का मिजाज शुष्क रहेगा। रांची और इसके आसपास के इलाके में भी आसमान मुख्यत: साफ रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने सोमवार को पूर्वानुमान जारी किया है।

इसके अनुसार 12 नवंबर तक झारखंड में आसमान साफ रहेगा और मौसम शुष्क रहेगा। आज सोमवार को आसमान साफ और मौसम शुष्क रहा। राज्य में अगले पांच दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। मौसम को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की गयी है।

पिछले 24 घंटे में झारखंड में मौसम शुष्क रहा। सबसे अधिक उच्चतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस डाल्टनगंज में दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री सेल्सियस रामगढ़ में रिकॉर्ड किया गया। कुल मिलाकर आप धनतेरस और दीपावली आराम से मना पाएंगे।