सीसीएल में ‘सतर्कता महोत्‍सव : कल्‍चरल फेस्‍टि‍वल’ का शुभारंभ

झारखंड
Spread the love

रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल के रांची स्थित मुख्‍यालय में सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह-2023 के अंतर्गत तीन-दिवसीय ‘सतर्कता महोत्‍सव : कल्‍चरल फेस्‍टि‍वल’ का शुभारंभ 1 नवंबर को हुआ। केंद्रीय सतर्कता आयोग के निर्देश पर 30 अक्‍टूबर से 5 नवंबर तक सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में 1 से 3 नवंबर तक यह फेस्टिवल मनाया जा रहा है। इसका उद्देश्‍य भ्रष्‍टाचार मुक्‍त समाज के विकास के लिए लोगों को जागरूक करना है।

कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में निदेशक तकनीकी (संचालन) राम बाबू प्रसाद, निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र, निदेशक (वित्‍त) पवन कुमार मिश्रा, सीवीओ पंकज कुमार एवं अन्‍य गणमान्‍य उपस्थित थे। विभिन्‍न स्‍कूल के छात्रों ने अपने-अपने ‘स्‍कूल बैंड’ के साथ अतिथियों का स्‍वागत किया।

इस अवसर पर अतिथियों ने लौह पुरूष सरदार वल्‍लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्‍पांजलि‍ अर्पित कर उन्‍हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सतर्कता महोत्‍सव के पोस्‍टर का अनावरण कर सांस्‍कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत की गयी। फिर,  निदेशकों एवं सीवीओ ने गुब्‍बारे उड़ाकर सतर्कता का संदेश दिया।

निदेशक तकनीकी (संचालन) राम बाबू प्रसाद ने कहा कि प्रत्‍येक व्‍यक्ति को अपने कार्यों को लेकर सजग, सतर्क एवं जागरूक रहना चाहिए। अपने कार्यनिष्‍पादन के दौरान हर कर्मी को सतर्कता अधिकारी के रूप में अपनी भूमिका निभाते हुए अपनी कर्तव्‍यों का निर्वहन करना चाहिए। तभी हम एक भ्रष्‍टाचार मुक्‍त देश के सपनों का साकार कर सकते हैं।

इस अवसर पर प्रसिद्ध ओडिसी नृत्‍यांगना सुमेधा सेनगुप्‍ता ने मनमोहक प्रस्‍तुति दी। चित्रकार परम साह ने लौह पुरूष सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की लाईव पेंटिंग बनाई।

कार्यक्रम के प्रथम दिन स्ट्रीट पेंटिंग, लाईव पेंटिंग, ग्रुप बैंड, एकल देश भक्ति गीत, एकल नृत्‍य, ग्रुप डांस एवं रंगोली जैसे मनमोहक कार्यक्रम आयोजित किये गये। रांची के विभिन्‍न शिक्षण संस्‍थान और स्‍कूल के बच्‍चों ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्‍सा लिया।

स्‍ट्रीट और लाईव पेंटिंग में विभिन्‍न रंगों एवं आकृतियों के माध्‍मय से बच्‍चों ने सत्‍यनिष्‍ठा एवं ईमानदारी का संदेश दिया। छात्रों ने देशभक्ति गीत का प्रदर्शन किया गया।

तीन दिवसीय महोत्‍सव का संयोजन विभागाध्‍यक्ष (जनसम्‍पर्क) आलोक कुमार एवं उनकी टीम द्वारा किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।