Coal India : जेबीसीसीआई की मानकीकरण समिति में होंगे अल्‍टरनेट मेंबर, जानें अन्‍य निर्णय

अन्य राज्य देश
Spread the love

Coal India : कोलकाता। जेबीसीसीआई-XI की मानकीकरण समिति में सभी श्रमिक संगठनों के अल्‍टरनेट मेंबर (वैकल्पिक सदस्य) होंगे। यह निर्णय समिति की बैठक 14 नवंबर को हुई बैठक में लिया गया। बैठक की अध्‍यक्षता कोल इंडिया के निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन ने की।

समिति की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। रिवाईज्‍ड एचआरए, ट्रांसपोर्ट सब्‍स‍िडी एआउंस संबंधी आदेश निर्गत करने पर सहमति बनी। कई मामलों में ज्‍वाइंट कमेटी बनाने का निर्णय हुआ। बैठक में विभिन्‍न यूनियन के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

बैठक में ये निर्णय लिए गए

1. ज्‍वाइंट टेक्नि‍कल सब कमेटी के गठन का निर्णय। सभी श्रमिक संगठनों से एक-एक प्रतिनिधि शामिल होंगे।
2. Joint Monitoring implementation of recommendation of HPC / Joint Committee का गठन होगा। सभी श्रमिक संगठनों से एक-एक प्रतिनिधि प्रतिनिधित्व करेंगे।
3. एनसीडब्‍ल्‍यूए- XI के क्‍लाउज 6.9.0., 6.10.0, 7.0. और Social Security, Transport Subsidy (प्रति दिन 62.00 रुपये), हाउस रेंट आउंट आदि के मुद्दों पर इंप्‍लीमेंटेशन इंस्‍ट्रक्‍शन (II) जारी/निर्गत करने का निर्णय हुआ।
4. CPRMS – NE (Modified) के संबंध में भी ज्‍वाइंट कमेटी में सभी श्रमिक संगठनों से एक-एक प्रतिनिधि होंगे।
5. आश्रित नियोजन में आश्रित की परिभाषा निर्धारित करने के लिए एक ज्‍वाइंट कमेटी का गठन किया जाएगा। इसमें भी सभी श्रमिक संगठनों से एक-एक प्रतिनिधि होंगे।
6. सरप्‍लस क्‍वार्टर के संबंध में भी ज्‍वाइंट कमेटी का गठन किया जाएगा। इसमें भी सभी श्रमिक संगठनों से एक-एक प्रतिनिधि होंगे।
7. मानकीकरण समिति में सभी श्रमिक संगठनों के एक-एक प्रतिनिधि वैकल्पिक सदस्य के रूप में अगली बैठक में भाग लेंगे। इसपर भी सहमति बनी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।