सीएमपीडीआई विप्स ने छात्राओं को सेनेटरी नैपकिन का किया वितरण

झारखंड
Spread the love

रांची। वोमेन इन पब्लिक सेक्टर (विप्स), सीएमपीडीआई चैप्टर के तत्वावधान में 29 नवंबर को झारखंड के रांची के हथिया गोंदा स्थित बिरसा उच्च विद्यालय में छात्राओं को सेनेटरी नैपकिन वितरण किया गया। मासिक धर्म स्वच्छता को बढ़ावा देने और संबंधित संक्रमणों को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया।

साथ ही, परजीवी कृमि संक्रमण के उपचार/रोकथाम और शरीर को सभी आवश्यक पोषक तत्वों को अवशोषित करने में मदद करने आदि के लिए 160 छात्राओं को कृमिनाशक गोलियां भी वितरित की गईं। विप्स का सीएमपीडीआई चैप्टर विभिन्न पहलों के माध्यम से एक स्वस्थ और जागरूक समुदाय को बढावा देने की दिशा में हर संभव प्रयास कर रहा है।

विप्स, सीएमपीडीआई चैप्टर की समन्वयक डॉ शिल्पी स्वरूप, कोषाध्यक्ष श्रीमती स्वप्नाली बसु, सहायक समन्वयक श्रीमती प्रियंका भट्टा सहित श्रीमती अमिता मेहता, अनामिका कुमारी, श्रीमती मंता देवी आदि अन्य सदस्य उपस्थित थीं।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, X सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।