हैदराबाद में बड़ा हादसाः अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, छह लोगों की जिंदा जलकर मौत

अन्य राज्य देश
Spread the love

हैदराबाद। बड़ी और दुखद खबर हैदराबाद से आई है, जहां बड़ी घटना घटी है। सोमवार की सुबह एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई। इस घटना में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। आग इतनी भयानक थी कि लोगों को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिल पाया। 

इसके अलावा तीन लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल विभाग की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

हैदराबाद सेंट्रल जोन के डीसीपी वेंकटेश्वर राव ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि यह हादसा हैदराबाद के नामपल्ली के बाजारघाट में हुआ, जहां एक अपार्टमेंट परिसर में स्थित एक गोदाम में आग लग गई। इसमें छह लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और आग पर काबू पा लिया गया है। 

डीसीपी वेंकटेश्वर राव ने बताया, ग्राउंड प्लोयर पर एक कार की मरम्मत का काम चल रहा था। चिंगारी गोदाम में रखे रासायनिक बैरल तक फैल गई और भीषण आग लग गई। आग तेजी के साथ कुछ ही समय में इमारत की अन्य मंजिलों को अपनी चपेट में ले ली। 

हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे फायर कर्मी सीढ़ियां लगाकर लोगों को रेस्क्यू कर रहे हैं। बिल्डिंग में फंसी महिलाओं और बच्चों को बाहर निकालते देखा जा सकता है। 

आग इतनी भीषण है कि दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी है। घटना स्थल पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां नजर आ रही हैं।