अदाणी सीमेंट को ‘सेफ्टी एक्सलेंस अवार्ड’ से किया गया सम्मानित

अन्य राज्य देश
Spread the love

अहमदाबाद। अदाणी सीमेंट ने सीमेंट क्षेत्र में प्रतिष्ठित ‘सेफ्टी एक्सलेंस अवार्ड’ जीता है। यह सम्मान देहरादून में यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज़ (यूपीईएस) द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘सस्टेनेबिलिटी फेयर 2.0’ के दौरान प्रदान किया गया।

स्वास्थ्य, सुरक्षा, अग्नि, पर्यावरण, वहनीयता के बीच परस्पर संबंध पर केंद्रित इस आयोजन में उद्योग जगत की मशहूर हस्तियां, विशेषज्ञ और हितधारक एकजुट हुए।

सीमेंट बिजनेस के मुख्य कार्यकारी अजय कपूर ने कहा, ‘हम प्रतिष्ठित ‘सेफ्टी एक्सलेंस अवार्ड’ पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह सम्मान, उत्कृष्टता और सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। सुरक्षा हमारे माहौल का अभिन्न अंग है और यह उद्योग मानकों से परे ऐसा कार्यस्थल बनाने के हमारे मिशन के साथ अनुरूप है, जहां सुरक्षा सर्वोपरि है।’

अदाणी के सीमेंट व्यवसाय के सुरक्षा प्रमुख पंकज सिंह को सुरक्षा प्रथाओं में उनके महत्वपूर्ण योगदान को स्वीकार करते हुए ‘सेफ्टी प्रोफेशनल ऑफ द ईयर’ के रूप में सम्मानित किया गया।

अदाणी सीमेंट सुरक्षा और वहनीयता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए, व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त मानकों और सर्वोत्तम प्रथाओं के साथ तालमेल बिठाते हुए, अपने परिचालन में इन सिद्धांतों को प्राथमिकता देती है। कंपनी का सक्रिय रुख न केवल उच्चतम सुरक्षा मानकों को बनाए रखने के प्रति इसके समर्पण को रेखांकित करता है, बल्कि इसे सीमेंट उद्योग के भीतर सुरक्षा प्रथाओं की समग्र प्रगति में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता के रूप में भी स्थापित करता है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, X सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।