बिहार में एक साथ 27 दारोगा सस्पेंड, ये वजह आई सामने

बिहार देश
Spread the love

पटना। बड़ी खबर बिहार के मुंगेर से आ रही है, जहां एसपी जगुनाथ रेड्डी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में 27 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों को निलंबित कर दिया। एसपी द्वारा इतनी बड़ी कार्रवाई करने के बाद पुलिस पदाधिकारी के अलावा पुलिस जवानों में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि निलंबित प्रशिक्षु अपनी ड्यूटी ठीक से नहीं कर रहे थे।  

बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर में प्रशिक्षणरत कुल- 39 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों को छठ पर्व, 2023 के अवसर पर विधि-व्यवस्था संबंधी व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए मुंगेर जिला में प्रतिनियुक्त किया गया था। सभी पीएसआई इस माह की 16 तारीख को मुंगेर पहुंचे और पुलिस केन्द्र, मुंगेर में योगदान किया।

योगदान करने वाले सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों को छठ पूजा में विधि-व्यवस्था संधारण के लिए विभिन्न थानों में प्रतिनियुक्त किया गया, लेकिन इन 39 पीएसआई में से 27 पीएसआई ने संबंधित थानों में योगदान ही नहीं किया। इसके बाद एसपी ने यह बड़ा कदम उठाया। निलंबित होने वाले सभी पीएसआई 2020 बैच के दारोगा हैं।

इस मामले पर एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि बिहार पुलिस मुख्यालय पटना का पत्र संख्या- 451/ बल, 14 नवंबर को बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले कुल 39 प्रशिक्षण पुलिस अवर निरीक्षकों को छठ पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संबंधित व्यावहारिक प्रशिक्षण को लेकर मुंगेर जिला में प्रतिनियुक्त किया गया था।

उक्त निर्देश के आलोक में 16 नवंबर को सभी प्रशिक्षण पुलिस केंद्र मुंगेर में योगदान किया। योगदान करने वाले सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों को रक्षित कार्यालय से आदेश पत्र निर्गत करते हुए छठ पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण को लेकर विभिन्न थानों में प्रतिनियुक्त किया गया। 

निर्गत आदेश के आलोक में कुल 27 प्रशिक्षु पुलिस और निरीक्षकों ने थाना में योगदान दिया था, पर वो वहां नहीं पहुंचे। जिसके बाद यह एक्शन लिया गया।