World Cup 2023ः भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

अन्य राज्य खेल देश
Spread the love

गुजरात। इस समय की बड़ी खबर, विश्व कप 2023 के 12वें मैच में भारत ने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। यह जीत एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को आठवीं जीत  मिली।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के 12वें मैच में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हुआ। जहां भारतीय टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 8वीं बार मात दी। साथ ही वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से न हारने का भारत का रिकार्ड भी बरकरार रहा। भारत ने आज पाक को 7 विकेट से धूल चटाई।

यहां बता दें कि भारतीय टीम ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पाकिस्तान से न हारने का अपना उल्लेखनीय रिकॉर्ड जारी रखा। मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 136.51 की शानदार स्ट्राइक रेट से 86 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई। वहीं, शुभमन गिल और विराट कोहली ने 16-16 रनों की पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने भी अहम पारी खेली। उन्होंने 63 गेंदों में 53 रन बनाए।

आज के मैच में रोहित शर्मा शानदार पारी खेली। हालांकि, वो महज 16 रन से शतक से चूक गए। वह 63 गेंदों में शानदार 86 रन बनाकर शाहीन अफरीदी की गेंद पर इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के जड़े। इससे पहले उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ नौवें मैच में उनके तूफानी शतक मारा था। 

यहां बता दें कि मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को मजबूत भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना पड़ा। पाक टीम  42.5 ओवर में दस विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना सकी।   पाकिस्तान की पारी को 191 तक पहुंचाने में सबसे अहम योगदान कप्तान बाबर आजम ने दिया। बाबर अर्धशतक लगाया। साथ ही विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान ने 49 रनों की पारी खेली। मैच में पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर ढंग से परफॉर्म नहीं कर पाया।