सीसीएल में निकाला गया सतर्कता जागरुकता मार्च, शामिल हुए सीएमडी

झारखंड
Spread the love

रांची। सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह-2023 के अंतर्गत सीसीएल मुख्‍यालय, दरभंगा हाउस से कांके रोड स्थित जवाहर नगर कॉलोनी तक ‘सतर्कता जागरूकता मार्च’ का आयोजन 30 अक्‍टूबर को किया गया। इसमें सीएमडी डॉ बी.वीरा रेड्डी, निदेशक तकनीकी (संचालन) राम बाबू प्रसाद, निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) बी साई राम, मुख्‍य सतर्कता अधिकारी पंकज कुमार सहित बड़ी संख्‍या में कर्मियों ने हिस्‍स लिया।

इस अवसर पर सतर्कता जागरुकता रथ के साथ-साथ प्‍ले कार्ड, बैनर आदि को हाथ में लेकर ‘भ्रष्‍टाचार का विरोध करें, राष्‍ट्र के प्रति समर्पित रहें’ का संदेश दि‍या। इसमें स्‍कूली छात्रों ने भी बैंड के साथ भाग लिया।

इससे पूर्व सीएमडी, निदेशक और कर्मी प्रात: मुख्‍यालय प्रागंण में उपस्थित होकर सत्‍य निष्‍ठा की शपथ ली। सीएमडी ने सभी को सत्‍यनिष्‍ठा की ‘शपथ’ दिलायी। उन्‍होंने कर्मियों को कार्यक्षेत्र मे ईमानदारी और नियमों का पालन, पारदर्शिता के साथ जनहित में कार्य करने की प्रतिज्ञा दिलायी।

डॉ रेड्डी ने कहा कि हमारे देश की आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक प्रगति में भ्रष्‍टाचार एक बड़ी बाधा है। इसके उन्‍मूलन के लिए हम सबको मिलकर कार्य करना होगा।

स्‍वागत संबोधन में सीवीओ ने जीवन में सत्‍यनिष्‍ठा और ईमानदारी को अपनाने की बात कही। उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार मुक्‍त समाज के निर्माण के लिए सबको प्रेरित किया।

सीएमडी सहित निदेशक एवं सीवीओ ने सतर्कता जागरुकता रथ को ‘फ्लैग ऑफ’ किया। यह जागरुकता रथ आमजन को भ्रष्‍टाचार मुक्‍त का संदेश देने के साथ उन्‍हें जागरूक करेगा। सीसीएल मुख्‍यालय परिसर में ‘ई-प्‍लेज’ की व्‍यवस्‍था की गयी थी, जिसमें कर्मियों ने ई-शपथ भी ली।

ज्ञात हो कि इस वर्ष का थीम ‘भ्रष्‍टाचार का विरोध करें, राष्‍ट्र के प्रति समर्पित रहें’ है। सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह पूरे सीसीएल में 30 अक्‍टूबर से 5 नवंबर, 2023 तक मनाया जा रहा है। इस दौरान सीसीएल नुक्‍कड़ नाटक, सांस्‍कृतिक कार्यक्रम तथा रैली के माध्‍यम से भ्रष्‍टाचार निवारण के संदेश को समाज में जोर-शोर से प्रसारित कर रहा है।

कार्यक्रम के आयोजन में महाप्रबंधक (सतर्कता) अवध किशोर सिंह एवं अन्‍य का योगदान रहा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।