एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर तक पहुंची ED की जांच की आंच, पूछताछ के लिए बुलाया, जानें पूरा मामला

अन्य राज्य देश
Spread the love

रायपुर। बड़ी खबर ये आ रही है कि, महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले में ED की जांच की आंच एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर तक पहुंच गई है। जांच एजेंसी ने उन्हें समन देकर आज (शुक्रवार) पूछताछ के लिए रायपुर स्थित ईडी ऑफिस बुलाया है।

इस मामले में ED ने अभिनेता रणबीर कपूर को भी समन भेजा है। रणबीर ने पूछताछ के लिए पेश होने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा है। बता दें कि, महादेव ऐप द्वारा ऑनलाइन सट्टेबाजी कराई जाती है। आरोप है कि इस ऐप के जरिए बड़े पैमाने पर ब्लैक मनी का लेनदेन हुआ है। इसमें हवाला कारोबारी जुड़े हुए हैं। ईडी महादेव ऐप द्वारा की गई मनी लॉन्डिंग की जांच कर रही है।

कॉमेडियन-एक्टर कपिल शर्मा, एक्ट्रेस हुमा कुरेशी और हिना खान को भी विभिन्न डेट्स पर ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। मामले में इन सितारों को आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया है। ईडी द्वारा ऐप के प्रमोटरों से उन्हें किए गए भुगतान के तरीके के बारे में पूछताछ की जाएगी।

ऐसी जानकारी सामने आई है कि फिल्मी सितारों ने महादेव ऐप को प्रमोट किया। इसके बदले उन्हें कैश पेमेंट किए गए। पैसे हवाला के जरिए दिए गए। एजेंसी ने दावा किया है कि रणबीर कपूर ने महादेव ऐप को प्रमोट करने के लिए कई विज्ञापन किए हैं। इससे उन्हें बड़ी मात्रा में पैसे मिले हैं। ये पैसे अपराध की आय से जुटाए गए थे।

ईडी ने आरोप लगाया है कि महादेव ऐप एक व्यापक सिंडिकेट है। यह बेनामी बैंक खातों के माध्यम से पैसे की हेराफेरी और अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। नए ऑनलाइन गेमिंग नियम के अनुसार सट्टेबाजी पर रोक है।

महादेव ऐप कंपनी के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल छत्तीसगढ़ के भिलाई से हैं। वे दुबई से अपना काला धंधा चलाते हैं। जांच एजेंसी ने दावा किया कि वे ऐसे चार-पांच ऐप संचालित करते हैं और प्रतिदिन लगभग 200 करोड़ रुपए कमाते हैं।