आईआईटी खड़गपुर में SBU ने लहराया परचम, शौर्य प्रतियोगिता का बना विजेता

झारखंड
Spread the love

  • वॉलीबॉल में बिना सेट गवायें कई आईआईटी की टीमों को हराया

रांची। आईआईटी, खड़गपुर में आयोजित खेल प्रतियोगिता शौर्य में सरला बिरला विश्वविद्यालय (SBU), रांची ने परचम लहराया। एसबीयू की टीम वॉलीबॉल स्पर्द्धा में विजेता रही। प्रतियोगिता के सभी मैचों में एसबीयू बिना कोई सेट गंवायें विजेता बना। बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता में एसबीयू सेमीफाइनल में आईआईटी खड़गपुर से हार गया।

शौर्य प्रतियोगिता का आयोजन आईआईटी, खड़गपुर द्वारा किया जाता है। इसमें देशभर के आईआईटी, एनआईटी, सरकारी और निजी तकनीकी कॉलेजों की टीमें भाग लेती हैं। वॉलीबॉल प्रतियोगिता में एसबीयू ने आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी भुवनेश्वर, आईआईटी (आईएसएम) धनबाद, आईआईटी पटना, आईआईईएसटी शिवपुर और मैनेजमेंट कॉलेज ऑफ मरीन कोलकाता को हराया। फाइनल मुकाबला आईआईटी खड़गपुर के साथ रहा।

एसबीयू के शाहदिक को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला। एसबीयू के कोच सुभाष शाहदेव और मैनेजर राहुल रंजन ने बताया कि टीम बिना कोई सेट हारे प्रतियोगिता का विजेता बनी। आईआईटी खड़गपुर प्रबंधन का कहना था कि आज तक शौर्य प्रतियोगिता में किसी भी विश्वविद्यालय ने ऐसा प्रदर्शन नहीं किया था।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए वॉलीबॉल खेल को लेकर आईआईटी खड़गपुर ने एसबीयू के साथ एमओयू करने का प्रस्ताव दिया है। जल्द ही सारी औपचारिकताएं पूरी की जायेंगी।

टीम की सफलता पर कुलपति डॉ गोपाल पाठक ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने कई आईआईटी की टीमों को हराया। यह साबित कर दिया है कि एसबीयू के खिलाड़ी किसी से कम नहीं हैं।

जीत पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ प्रदीप वर्मा ने कहा कि एसबीयू में शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद के क्षेत्र में भी हमारे बच्चे आगे बढ़े, इसका ख्याल रखा जायेगा। बच्चों का सर्वांगीण विकास हो, यही एसबीयू का प्रयास है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।