Jharkhand: पतरातू में टीपीसी के दो नक्सली गिरफ्तार, इस मामले में हुई कार्रवाई

झारखंड
Spread the love

रामगढ़। रामगढ़ के पतरातू थाना क्षेत्र अंतर्गत सावित्री फ्यूल पेट्रोल पंप के मालिक से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार चौधरी ने मंगलवार को बताया कि 5 अक्टूबर की रात खैर मांझी स्थित सावित्री फ्यूल पेट्रोल पंप पर अपाची बाइक पर सवार होकर तीन नक्सली वहां पहुंचे थे। रंगदारी नहीं देने पर एक राउंड हवाई फायरिंग की थी।

पेट्रोल पंप के मालिक पिंटू अग्रवाल के बयान पर एफआईआर दर्ज की गई थी। विशेष छापेमारी दल ने जांच में पाया कि इस कांड को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी के भरत ने करवाया है। छापेमारी दल ने मंगलवार को इस वारदात में शामिल दो नक्सलियों आदित्य सिंह उर्फ रिंकू और महेंद्र गंझू को गिरफ्तार किया है।

एसडीपीओ ने बताया कि दोनों गिरफ्तार नक्सलियों के अपराधिक इतिहास भी हैं। महेंद्र गंझू के खिलाफ पतरातू थाने में आर्म्स एक्ट के तहत फरवरी महीने में ही प्राथमिकी दर्ज हुई थी। रंगदारी के लिए की गई हवाई फायरिंग में दोनों अपराधियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त सफेद रंग की अपाची बाइक, रेकी के लिए इस्तेमाल की गयी ब्लू रंग की अपाची बाइक और घटना में उपयोग किया गया मोबाईल भी बरामद किया गया है।