आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका और सहायिका की ग्रामीणों ने बीडीओ से की शिकायत, लगाया ये आरोप

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के हरिहरपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत मझिगावां पंचायत के बनरखोहा टोला स्थित आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका और सहायिका का स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध किया। उनपर मिलकर आंगनबाड़ी में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया। प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) को लिखित आवेदन भी सौंपा।

आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है कि चौबे मझिगावां गांव के बनरखोहा टोला पर आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन किया जाता है। केंद्र को सेविका सुमन देवी के पति बबलू रजवार और सहायिका सरिता देवी के पति महेंद्र रजवार द्वारा चलाया जाता है। बीते पांच महीने से आंगनबाड़ी में पढ़ने आने वाले नौनिहालों को ना तो किसी प्रकार का पोषाहार का वितरण किया गया है, ना ही खिचड़ी बनाकर खिलाया जा रहा है।

फिलहाल सेविका व सहायिका केंद्र खोलकर बैठ जाती है, पर एक भी बच्चों को नहीं बुलाती है। कागज पर केवल हाजरी बनाकर खानापूरी करती है। उनके द्वारा नौनिहालों के निवाले को सरेआम लूटा जा रहा है। ग्रामीणों ने आवेदन में आरोप लगाया है कि सेविका व सहायिका से यदि केंद्र से जुड़ी जानकारी ग्रामीणों द्वारा मांगी जाती है तो वे उलूल जुलूल बातें बोलकर बहस करने लगती है।

ग्रामीणों ने आवेदन के माध्यम से प्रखंड विकास पदाधिकारी से मांग की है कि ऐसे सेविका व सहायिका को हटाकर नए सिरे से दोंनो का चयन किया जाए। इनके द्वारा केंद्र को सही तरीके से नहीं चलाया जा रहा है।

शिकायत करने वाले ग्रामीणों में वार्ड सदस्य प्रमिला देवी, ग्रामीण बबलू रजवार, विकास कुमार, विजय कुमार, रीना देवी, कुंती देवी, केरवा देवी, लीलवा देवी, एतवरिया देवी, सुनीता देवी, शंकर रजवार, बिंदु रजवार, विमलेश रजवार सहित दो दर्जन ग्रामीणों का नाम शामिल हैं।

इस सम्बंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा आवेदन मिला है। आवेदन के आलोक में जाँच कर उचित कार्यवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।