Jharkhand: चतरा में दो रिश्वतखोर सरकारी कर्मचारी घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

झारखंड अपराध
Spread the love

चतरा। एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को झारखंड के चतरा जिले के गिद्धौर ब्लॉक के दो सरकारी कर्मचारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इनमें पंचायत सचिव कमलेश वर्मा और ब्लॉक कोऑर्डिनेटर सीताराम रजक शामिल हैं।

दोनों 15वें वित्त आयोग की योजना के तहत मनरेगा की योजनाओं में भुगतान के नाम पर सूरज साव से घूस ले रहे थे। इस दौरान कार्यालय के पास ही मौजूद एसीबी की हजारीबाग जिले की टीम ने दोनों को पकड़ लिया।

सूरज ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी। जांच में शिकायत सही पाये जाने के बाद मामला दर्ज कर यह कार्रवाई की गई। एसीबी टीम की अगुवाई डीएसपी विमलेश त्रिपाठी कर रहे थे।

बता दें कि, झारखंड में पिछले तीन महीनों के दौरान एसीबी ने 14 अफसरों-कर्मियों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। इसी महीने बीते छह सितंबर को कोडरमा जिले के झुमरी तिलैया नगर परिषद के सिटी मैनेजर को एक विज्ञापन एजेंसी संचालक से 25 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था।

इसी तरह दो सितंबर को धनबाद में डीसी ऑफिस के क्लर्क कृष्णेंदु चौधरी और एक राजस्व कर्मचारी को पकड़ा गया था। इसके अलावा जमशेदपुर के बागबेड़ा थाने के एएसआई को भी रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था।