Jharkhand: कोडरमा रेलवे स्टेशन पर तीन बच्चियां मानव तस्कर के चंगुल से कराई गईं मुक्त, फिर…  

झारखंड
Spread the love

कोडरमा। झारखंड में मानव तस्करी का धंधा खूब फल-फूल रहा है। समय पर कार्रवाई की वजह से कुछ घर तक पहुंच जाती हैं, कुछ बदकिस्मत लड़कियां बेच दी जाती हैं। गुरुवार को मानव तस्करी कर दिल्ली ले जाई जा रही तीन बच्चियों को कोडरमा रेलवे स्टेशन पर झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के कोच संख्या बी-4 से मुक्त कराया गया।

इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। जानकारी के अनुसार झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के कोच संख्या बी-4 में तीन बच्चियों को ह्यूमन ट्रैफिकिंग कर ले जाने की सूचना मिली थी। गाड़ी के कोडरमा पहुंचने पर आरपीएफ व जीआरपी ने कोच में सफर कर रहे चार यात्रियों को ट्रेन से उतारा।

एक व्यक्ति से पूछने पर उसने नाम आनंद मसीह नाग, थाना मुरहू जिला खूंटी बताया। उसके साथ तीन बच्चियों को बरामद किया गया, जो खूंटी की रहने वाली हैं। बच्चियों ने बताया कि व्यक्ति उन्हें घुमाने के लिए दिल्ली ले जा रहा है। तीनों बच्चियों की उम्र 13 से 15 वर्ष के बीच है। इस संबंध में जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी को भी सूचित किया गया।

तीनों बच्चियों को महिला रेल कर्मी की निगरानी में आरपीएफ और जीआरपी के संरक्षण में रखा गया। जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी के प्रतिनिधि श्रवण कुमार व पुष्पा कुमारी गुरुवार को स्टेशन पहुंचे, जहां तीनों को सुपुर्द किया गया। इस मामले की छानबीन की जा रही है।