Jharkhand: दिल्ली से बोकारो घर लौट रहा युवक चलती ट्रेन से कोयल नदी में गिरा, जानें आगे

झारखंड
Spread the love

पलामू। जाको राखे साईंया मार सके ना कोय…यह बात यहां सही साबित हो रही है। जी हां, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से टाटानगर एक्सप्रेस की जनरल बोगी में अपने एक दोस्त के साथ सवार होकर बोकारो अपने घर लौट रहा एक 22 वर्षीय युवक गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन से पहले कोयल नदी में गिर गया।

सूचना मिलने के बाद गढ़वा रोड रेलवे सुरक्षा बल- आरपीएफ ने उसका रेस्क्यू किया और करीब 80 फीट ऊपर रस्सी के सहारे खींच कर युवक की जान बचाई गई। युवक को मामूली चोट आई है। उसका इलाज विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया। डॉक्टर ने उसे खतरे से बाहर बताया है।

इस संबंध में आरपीएफ गढ़वा रोड के प्रभारी ने युवक के बोकारो के महुआटांड़ थाना क्षेत्र के बड़की पुन्नू स्थित घर पर उसके भाई टिंकू को सूचना दे दी है। युवक की पहचान मनोज करमाली के रूप में हुई है।

मनोज अपने दोस्त विजय करमाली के साथ पुरानी दिल्ली में टाटानगर एक्सप्रेस में सवार हुआ था। बुधवार को वह अपने दोस्त के साथ सफर कर रहा था। इसी क्रम में गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन से पहले कोयल नदी से जब ट्रेन पार कर रही थी, उसी क्रम में मनोज ट्रेन से नीचे नदी में गिर गया।

मनोज के अनुसार उस वक्त वह गेट पर खड़ा था और झपकी आने पर हादसे का शिकार हो गया। उस वक़्त उसका दोस्त सीट पर बैठा हुआ था। ट्रैफिक इंस्पेक्टर गढ़वा की सूचना पर गढ़वा रोड आरपीएफ सक्रिय हुई और कुछ घंटे की रेस्क्यू के बाद युवक की जान बचाई। युवक के अनुसार कोयल नदी में चारों तरफ पानी फैला हुआ था और नदी में गिरने के बाद उसने पाए पर शरण ले रखा था। कई घंटे तक वह पाए पर सुरक्षित बैठा रहा।

इधर चलती ट्रेन से नीचे नदी में गिरने के बाद भी युवक को मामूली चोट आने पर लोगों ने हैरानी व्यक्त की है। बता दें कि कोयल नदी में रेलवे ब्रिज की ऊंचाई करीब 80 फ़ीट है।