CM गहलोत के करीबी मंत्री पर ED का छापा…सरकार में मचा हड़कंप

अन्य राज्य देश
Spread the love

राजस्थान। बड़ी खबर जयपुर से आ रही है। CM गहलोत के एक बेहद करीबी मंत्री के यहां ED ने छापा मारा है। ईडी यानी प्रर्वतन निदेशालय की इस छापेमारी कार्रवाई में कुछ दस्तावेज हाथ लगने की सूचना मिल रही है।

मंत्री राजेन्द्र कुमार यादव जयपुर के कोटपूतली कस्बे के रहने वाले हैं। उनका और उनके बेटे का फूड बिजनेस है। उनके यहां छापे की कार्रवाई जारी है। जयपुर के अलावा अलवर जिले में भी यह एक्शन जारी है।

दरअसल, आज मंगलवार की सुबह मंत्री राजेन्द्र यादव अपने कोटपूतली आवास पर थे, उस समय दिल्ली से आई कुछ टीमों ने उनके घर को घेर लिया। ED की इन टीमों ने घर से बाहर किसी को जाने नहीं दिया और साथ ही किसी को बाहर से अंदर भी नहीं आने दिया गया।

राजेन्द्र यादव पर एक साल पहले भी इनकम टैक्स का छापा पड़ा था। उस समय भी यादव के करीब पचास से ज्यादा ठिकानों से कुछ दस्तावेज और अन्य महत्वपूर्ण कागजात जब्त किए गए थे। हांलाकि इन कागजात में क्या था, यह आज तक बाहर निकलकर नहीं आ सका है।

यादव और उनकी फर्म राजस्थान सरकार को मिड डे मील की सप्लाई करती हैं। यह मिड डे मील राजस्थान के लाखों छात्र हर रोज खाते हैं। यह सरकारी खरीदती है और मुफ्त में बच्चों को खिलाती है। इस बारे में इसी कारण पहले भी रेड पड़ी थी और अब फिर ईडी की रेड पड़ी है। इस मिड डे मील योजना में घोटाला करने के बारे में जानकारी सामने आ रही है।