सीनियर झारखंड राज्य हॉकी चैंपियनशिप : एकलव्य अकादमी विजेता

खेल झारखंड
Spread the love

रांची/जमशेदपुर। छठी सीनियर झारखंड राज्य हॉकी चैंपियनशिप-2023 पुरुष और महिला रोमांचक मुकाबले के साथ संपन्न हुई। चैंपियनशिप के अंतिम दिन मुकाबलों ने दर्शकों को रोमांचित कर दिया वहीं विजेताओं ने मैदान पर अपना दमखम दिखाया।

पुरुष फाइनल में एकलव्य अकादमी ने नवल टाटा हॉकी अकादमी (एनटीएचए) को रोमांचक शूटआउट में 3-0 से हराकर खिताब जीता। मुख्य समय में मैच 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ। एनटीएचए के लिए गोल स्कोरर में साइमन और जयमाशी शामिल थे, जबकि एकलव्य अकादमी के लिए गोल स्कोरर डेनिस केरकेट्टा और नोयेल टोप्पो थे।

दिन का पहला मैच रेलवे और रांची के बीच तीसरे और चौथे स्थान के लिए हुआ। प्रभावशाली मुकाबले में रांची 2-1 के स्कोर से विजयी रहा। गोल करने वालों में रांची के लिए संदीप टोप्पो और जोसेफ कोंगारी और रेलवे के लिए सुनील एक्का शामिल थे।

एक अन्य मैच में, रांची और गुमला विमेंस (तीसरे और चौथे स्थान के लिए) के बीच एक रोमांचक मुकाबला हुआ, जो ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ। शूटआउट राउंड में रांची ने 3-0 से जीत हासिल कर ली।

महिलाओं के फाइनल में एकलव्य एकेडमी और खूंटी के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। एकलव्य अकादमी 8-0 के शानदार स्कोर के साथ विजयी रही। 

                                                 

पुरुष वर्ग में एकलव्य टीम के जोसेफ टोपनो को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब दिया गया, जबकि महिला वर्ग में एकलव्य टीम की अलबेला रानी टोप्पो को भी यही सम्मान से नवाजा गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि खेल निदेशक सुशांत गौरव के साथ भोलानाथ सिंह, महासचिव, हॉकी इंडिया सह अध्यक्ष, हॉकी झारखंड सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इस अवसर पर टाटा स्टील के चीफ रेजिडेंट एक्जीक्यूटिव संजय मोहन श्रीवास्तव भी उपस्थित थे। पुरस्कार और सम्मान गणमान्य व्यक्तियों द्वारा प्रदान किये गए। टाटा स्टील राष्ट्रीय खेल दिवस समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य प्रायोजकों में से एक है।

  • खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।
  • आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।