जम्मू कश्मीरः आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 3 जवान शहीद

अन्य राज्य देश
Spread the love

जम्मू-कश्मीर। दुखद खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है। वहां कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हो गए। आतंकियों के खिलाफ सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

कुलगाम जिले के हलान वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में आतंकियों के होने की सूचना पर सेना ने सर्च अभियान चलाया था, जिसमें कुलगाम पुलिस भी शामिल थी। अभियान के दौरान शुक्रवार (4 अगस्त) शाम को आतंकियों से जवानों की मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 3 जवान घायल हुए थे। घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां देर रात उनकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार कुलगाम के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में मुठभेड़ जारी है। सेना और कुलगाम पुलिस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। भारतीय जवानों को यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

सर्च ऑपरेशन के दौरान ही आतंकियों ने खुद को घिरता देख गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद भारतीय जवान भी जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। कुलगाम में शुरू हुए एनकाउंटर की सूचना सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के वरीय अधिकारियों को दे दी गई है। जिसके बाद सीनियर ऑफिसर भी मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को श्रीनगर के नातिपोरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा की शाखा, प्रतिबंधित आतंकी संगठन टीआरएफ से जुड़े तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।