फिरायालाल पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम

झारखंड
Spread the love

रांची। फिरायालाल पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर झंडोत्तोलन और देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विद्यालय की शिक्षा निदेशिका श्रीमती सुषमा मुंजाल, प्राचार्य नीरज कुमार सिन्हा, सभी शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित थे।

विद्यालय के चारों दल (आनंद, मैत्री, शांति और ज्ञान) के छात्र-छात्राओं ने पीटी ड्रील किया। नर्सरी और प्रेप के बच्चों ने ‘आई लव माई इंडिया’ की धुन पर सुन्दर प्रस्तुति दी। इसके बाद क्वायर ग्रुप के बच्चों ने सुमधुर देशभक्ति गीत ‘तेरे चरणों में झुका माथ है’ को गाकर वातावरण को भक्तिमय कर दिया। इसके बाद विद्यार्थियों ने कई नृत्य प्रस्तुत किये।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद 10वीं और 12वीं के टॉपर्स और कैरम टूर्नामेंट एवं टेबल टेनिस की विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। शिक्षा निदेशिका श्रीमती मुंजाल एवं प्राचार्य ने इन्हें पुरस्कृत करते हुए उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

दसवीं के आयुष कुमार पटेल, साहिल राज, अनिकेत कुमार, ऋषिकेश पाल, हंसराज, समृद्धि, दिव्यांशी और आलिया ज़फ़र टॉपर थे। बारहवीं के टॉपर्स नबीला, अनुराग कुमार, सदफ और निकिता थे।

अंतर विद्यालय कैरम प्रतियोगिता में विजेता कक्षा 10वीं की अंशिका शर्मा को और टेबल टेनिस में राज्य स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त करने के लिए कक्षा 8वीं की पूर्वाशा बनर्जी को भी सम्मानित किया गया।

प्राचार्य ने अपने अभिभाषण में बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए बच्चों से एक-एक पेड़ लगाने का संकल्प कराया। पर्यावरण संरक्षण की बातों को अपने जीवन में अमल करने को भी कहा।

कार्यक्रम का मंच संचालन कक्षा 8वीं की छात्रा अंजलि और धन्यवाद 11वीं के छात्र आयुष कुमार पाठक ने किया। इस कार्यक्रम के निर्वहन में विजय राज वर्मा एवं सुनील प्रसाद की महती भूमिका थी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेंजे।