जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 के लिए आवदेन की तिथि बढ़ी, यहां करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश देश शिक्षा
Spread the love

उत्तर प्रदेश। अगर आप अपने बच्चे का दाखिला जवाहर नवोदय विद्यालय में कराना चाह रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की है। जवाहर नवोदय विद्यालय में सत्र 2023-24 के लिए छठी कक्षा में आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 25 अगस्त तक कर दी गई है। वे कैंडिडेट्स या उनके अभिभावक, जिन्होंने अब तक रजिस्ट्रेशन फॉर्म न भरा हो, वे फटाफट अप्लाई कर दें।

जवाहर नवोदय विद्यालय बावन बुजुर्ग बल्ला महराजगंज रायबरेली के प्राचार्य चंदन बागिश ने बताया कि जो भी छात्र-छात्रा जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में प्रवेश लेना चाह रहे हैं वह विद्यालय की वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर जाकर नि:शुल्क ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसके बाद ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्र-छात्रा को जिस विद्यालय में कक्षा 5 में अध्यनरत हैं, वहां के प्रधानाचार्य द्वारा एक फॉर्म भरवाकर विद्यालय में जमा करना होगा।

जानें आवेदन के लिए पात्रता

प्राचार्य चंदन बगीश के मुताबिक जनपद के किसी भी सरकारी या मान्यता प्राप्त प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 5 में अध्यनरत छात्र कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें विद्यालय समिति द्वारा जारी सभी निर्धारित मानकों को पूरा कर, वह आवेदन कर सकते हैं।

छात्र का उस जिले का मूल निवासी होना जरूरी है, जिसे जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए उसने अप्लाई किया है। साथ ही छात्र का शैक्षणिक सत्र 2023-24 में उसी जिले के सरकारी या मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा पांचवी की पढ़ाई कर रहा हो।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।