Jharkhand पुलिस की महिला बैंड अब शादी समारोहों में भी बजायेगी बाजा, जानें बुकिंग व ट्रांसपोर्टिंग की पूरी डिटेल्स

झारखंड
Spread the love

रांची। अब शादी-विवाह में जैप-10 बैंड पार्टी की बुकिंग आप कर सकेंगे। बता दें कि हर राज्य की पुलिस का अपना एक बैंड होता है, जो सिर्फ खास मौकों पर बजाया जाता है, लेकिन अब झारखंड पुलिस का बैंड किसी शादी या फिर अन्य कार्यक्रमों में बजता हुआ दिखाई देगा।

क्योंकि, झारखंड के जैप-10 की महिला बैंड पार्टी कुछ ऐसा ही करने वाली है। वो अब शादी समारोह या किसी भी फंक्शन में बैंड बजाती दिखाई देने वाली है। जैप-10 की ओर से जारी किए गए सर्कुलर के अनुसार पुलिस बैंड की बुकिंग के अलग-अलग रेट निर्धारित किए गए हैं।

पूरी बैंड पार्टी के लिए 20 हजार रुपये, जबकि आधी बैंड पार्टी के लिए 10 हजार रुपये देने होंगे। रांची के लिए बुकिंग करने पर 900 रुपये गाड़ी खर्च लिया जायेगा। अन्य जिलों के लिए 16 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से गाड़ी का खर्च चार्ज किया जाएगा।

रांची के होटवार स्थित जैप-10 के कमांडेंट ने एक सर्कुलर जारी कर इस बारे में सूचना दी है, जिसमें कहा गया है कि जैप-10 महिला वाहिनी में महिला बैंड पार्टी उपलब्ध है, जिसे शादी विवाह अन्य कार्यक्रमों के लिए भाड़े पर लेने के लिए समादेष्टा कार्यालय में संपर्क कर बुक करवा सकते हैं।

सर्कुलर के अनुसार कोई भी सरकारी या निजी व्यक्ति पुलिस का बैंड बुक करवा सकता है। यह बुकिंग दो घंटे तक के लिए होगी। 10 बजे रात के बाद बैंड बुकिंग नहीं होगी।