पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावः भारी हिंसा के बीच वोटिंग जारी, अबतक 5 लोगों की हत्या

Uncategorized अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। इस समय की बड़ी खबर पश्चिम बंगाल से आ रही है। यहां पंचायत चुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। अबतक 5 लोगों की हत्याएं हो चुकी हैं। बैलेट पेपर की लूट और आगजनी के बीच राज्य में कुल 63,229 ग्राम पंचायत सीटों पर मतदान हो रहा है। 9,730 पंचायत समिति सीटों और 928 ज़िला परिषद सीटों पर चुनाव हो रहा है।

कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद पंचायत चुनाव के दौरान राज्य में केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। इसके बावजूद मतदान शुरू होने के साथ ही हिंसा का तांडव शुरू हो गया है। विभिन्न मतदान केंद्रों पर मारपीट, हिंसा और आगजनी की खबर आ रही है।

तृणमूल कांग्रेस पर बूथ लूटने के आरोप लग रहे हैं। सुबह से खबर लिखे जाने तक अब तक कुल 5 लोगों की हत्या कर दी गई है। चुनावी हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है।

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार वोटिंग के दौरान अब तक छह लोगों की मौत हो गई है। मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में कांग्रेस और तृणमूल के बीच झड़प में सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ता बाबर अली की मौत हो गई। गोली लगने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती है।

कूचबिहार के फोलिमारी में हिंसा भड़क उठी है। वहां बीजेपी के पोलिंग एजेंट की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इलाके में भारी तनाव है। शनिवार सुबह हमलावरों ने बीजेपी के पोलिंग एजेंट माधव विश्वास को गोली मार दी। घटना फलीमारी की है। बूथ संख्या 4/38 पर बम फेंके गए और गोलीबारी की गई है।

पश्चिम बंगाल के सीताई में एक मतदान केंद्र में तोड़फोड़ की गई है। वहां मतपत्रों में आग लगा दी गई है। घटना के बाद खासा बवाल हो गया है। कूचबिहार में मतदान केंद्र में तोड़फोड़ की गई है और मतपत्र लूट लिए गये हैं और आग लगा दी गई है।

दक्षिण 24 परगना जिले में टीएमसी और आईएसएफ वर्कर्स में झड़प की खबर आ रही है। हमलावरों ने आईएसएफ समर्थकों को निशाना बनाकर गोलियां चलाईं और बम फेंके। झड़प के दौरान चार लोग घायल हो गए है, जिनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।