दो बार केरल के सीएम रहे ओमन चंडी का 79 साल की उम्र में निधन, PM मोदी ने जताया दुःख

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। दुखद खबर बेंगलुरु से आयी है, जहां केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चंडी का मंगलवार को निधन हो गया। ओमन चंडी केरल कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार थे। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। पूर्व सीएम ओमन चंडी 79 साल के थे। बेंगलुरु के चिन्मया मिशन हॉस्पिटल में वह काफी समय से भर्ती थे। अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली। केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरन ने ट्वीट कर पूर्व सीएम के निधन की जानकारी दी।

केरल के दो बार मुख्यमंत्री रहे ओमन चंडी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- ओमन चंडी के रुप में हमने विनम्र और समर्पित नेता खो दिया। उन्होंने सार्वजनिक जीवन को जनता की सेवा के लिए समर्पित किया। वे लगातार केरल के लोगों की भलाई के लिए काम करते रहे। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिलें।


बता दें कि पूर्व सीएम ओमन चंडी वर्ष 2019 से ही बीमार चल रहे थे। गले संबंधी बीमारी बढ़ने के बाद उन्हें जर्मनी ले जाया गया था। वह दो बार केरल के मुख्यमंत्री भी रहे हैं। साल 1970 से राज्य विधानसभा में पुथुपल्ली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।