कोडरमा : सहकारिता विभाग की सहायक निबंधक घूस लेते गिरफ्तार

अपराध झारखंड
Spread the love

कोडरमा। सहकारिता विभाग की सहायक निबंधक मिताली शर्मा को 10 हजार रुपये घूस लेते 7 जुलाई को गिरफ्तार किया गया। यह कार्रवाई हजारीबाग प्रमंडल के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने की। उनके खिलाफ शिकायत कोडरमा व्यापार मंडल सहयोग समिति लिमिटेड का प्रबन्ध समिति के सदस्य रामेश्वर प्रसाद यादव ने की थी।

शिकायकर्ता रामेश्‍वर प्रसाद कोडरमा थाना के गरहाई गांव के रहने वाले हैं। वे कोडरमा व्यापार मंडल सहयोग समिति लिमिटेड के प्रबंध समिति के सदस्य हैं। कोडरमा व्यापार मंडल बीज वितरण के लिए नोडल एजेंसी है। सहायक निबंधक मिताली शर्मा ने 16 जून, 2023 को व्यापार मंडल का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के बाद स्पष्टीकरण किया।

शिकायकर्ता के मुताबिक इस संबंध में जब वह सहायक निबंधक से मिलने गये, तब उन्‍होंने कहा कि स्पष्टीकरण से बचना है तो 20 हजार रुपये देना होगा। वह घूस देना नहीं चाहते थे। इसलिए आवश्यक कार्रवाई के लिए हजारीबाग के एसीबी के पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया।

उक्त आवेदन का विधिवत सत्यापन किया गया। सत्यापन प्रतिवेदन में रिश्वत मांगने की बात सत्य पाई गई। वादी के आवेदन एवं सत्यापनकर्त्ता के सत्यापन प्रतिवेदन के आधार पर हजारीबाग थाना कांड (सं0-05/2023, दिनांक 6.7.2023) पंजीकृत किया गया है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के दंडाधिकारी एवं दो स्वतंत्र साक्षी की उपस्थिति में ट्रैप टीम द्वारा 7 जुलाई, 2023 को प्राथमिकी अभियुक्त कोडरमा अंचल के सहयोग समिति की सहायक निबंधक मिताली शर्मा को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।