जमशेदपुर एफसी ने फ्रांस के जेरेमी मंजोरो को अपनी टीम के साथ जोड़ा

खेल झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। जमशेदपुर एफसी ने एक साल के अनुबंध पर फ्रांस के मिडफील्डर जेरेमी मंजोरो के साथ एक साल का करार किया है। फ्रांस का ये का खिलाड़ी कई क्लबों के लिए खेल चुके है। अपने सबसे सफल वर्ष कजाकिस्तान में बिताए हैं, जहां उन्होंने दो बार कजाख लीग जीती 2021 में टोबोल कोस्टाने के साथ और फिर 2022 में एफसी अस्ताना के साथ और 2021 में कजाख कप भी जीता।

अपने आप में एक विजेता मंज़ोरो ने 2017 में एफके सुडुवा मारिजमपोल के साथ लिथुआनियाई ए लीग ट्रॉफी और अगले वर्ष लिथुआनियाई कप भी जीता। अपनी टीम को चैंपियनशिप तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इतना ही नहीं, इस मिडफील्डर ने महाद्वीपीय प्रतियोगिता में भी काफी प्रभाव डाला है। यूईएफए यूरोपा लीग में 8 मैच और यूईएफए यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग में 4 मैच खेले हैं। अब वह मेन ऑफ स्टील के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) पर अपना दबदबा कायम करना चाहेंगे।

मंजोरो ने जमशेदपुर एफसी में शामिल होने पर कहा, ‘यह एक ऐसा क्लब है जिसने पहले ही साबित कर दिया है कि यह आईएसएल शील्ड जीतने में सक्षम है। यह मेरे लिए जमशेदपुर एफसी में शामिल होने के पीछे एक बड़ी प्रेरणा थी। देश के कुछ बेहतरीन फैंस जमशेदपुर में हैं। यहां आकर खेलने का फैसला करना मेरे लिए कोई कठिन निर्णय नहीं था। मैं मुख्य कोच और स्टाफ के साथ काम करने और इस टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उत्सुक हूं।’

मंज़ोरो पोलिश टीम सैंडेक्जा नोवी सैक्ज से क्लब में शामिल हुए हैं। 31 वर्षीय मिडफील्डर पूरे मैदान में विभिन्न पोजिशन पर भी खेल सकते हैं, जो मेन ऑफ स्टील स्टील के लिए फायदेमंद है। फ्रांस में विलेउर्बन में जन्मे मंज़ोरो ने वर्तमान लीग 1 साइड स्टेड डी रिम्स में अपना नाम बनाया, जहां उन्होंने 2011 में अपनी सीनियर टीम में पदार्पण करने से पहले युवा टीम में शुरुआत की थी।

जमशेदपुर एफसी के मुख्य कोच स्कॉट कूपर ने कहा, ‘जेरेमी एक गतिशील मिडफील्डर हैं जो काफी तेज हैं। उन्हें संभालना टीमों के लिए कठिन होने वाला है। वह पहले कजाकिस्तान में वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रह चुके हैं। वह अच्छे अनुभव के साथ आते हैं और बहुत तकनीकी हैं, जिससे लीग में टीमों के लिए उनसे निपटना मुश्किल होने वाला है।’