बठिंडा केंद्रीय जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की बिगड़ी तबीयत, यहां कराया गया भर्ती

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। पंजाब के बठिंडा केंद्रीय जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की तबीयत बिगड़ गई है। उसे सोमवार देर रात फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई का पिछले कुछ दिनों से बुखार नहीं उतर रहा था। ज्यादा हालत खराब होने के चलते जेल प्रशासन को उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराना पड़ा है। अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त कर दिया गया है।

आपको बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई का गैंग दिल्ली, पंजाब, यूपी, झारखंड, हरियाणा, राजस्थान में सक्रिय है। लॉरेंस बिश्नोई जेल से अपने गैंग को चलाता है। इसके अलावा अमेरिका से लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई और अजरबैजान से लॉरेंस का भांजा सचिन बिश्नोई गैंग को ऑपरेट कर रहा है और इंटरनेशनल क्राइम सिंडिकेट चला रहा है।

एनआईए ने पिछले दिनों खुलासा किया था कि लॉरेंस ने टॉप 10 टार्गेट बना रखे हैं, जिसमें सलमान खान पहले नंबर पर हैं। इस लिस्ट में पंजाबी सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर का नाम भी शामिल है। दिल्ली जेल प्रशासन ने पिछले महीने कहा था कि कानून व्यवस्था के मद्देनजर गैंगस्टर की कस्टडी पूरी होने पर उसे शहर की किसी भी जेल में न रखा जाए। लॉरेंस को दिल्ली की किसी भी जेल में न रखकर पंजाब की जेल में रखा जाए।

जांच एजेंसियों ने भी आशंका जताई है कि टिल्लू ताजपुरिया की हत्या का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग पर हमला किया जा सकता है। इसको लेकर दिल्ली जेल प्रशासन पहले से ही अलर्ट है और किसी भी तरह का जोखिम उठाने को तैयार नहीं है।

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई काफी समय से बठिंडा सेंट्रल जेल में बंद है। यहां से उसे गुजरात पुलिस ने एक आपराधिक मामले की जांच के लिए हिरासत में लिया था और गुजरात की साबरमती जेल लेकर आई थी। यहीं से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक मामले को लेकर मई के आखिरी हफ्ते में लॉरेंस को कस्टडी में लिया था और दिल्ली लेकर आई थी। कोर्ट ने गैंगस्टर को रिमांड पर भेज दिया था।