tejashwi_yadav

Bihar: तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर विधानसभा में जबरदस्त हंगामा

बिहार देश राजनीति
Spread the love

विधानसभा की कार्रवाई कल तक के लिए स्थगित

पटना। बड़ी खबर बिहार से आयी है। यहां मानसून सत्र के तीसरे दिन विधानसभा में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जब सदन में अंकसूची प्रश्नों के बाद तारांकित प्रश्नों का जवाब देने के लिए खड़े हुए, तो भाजपा के विधायकों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

भाजपा के विधायकों ने कुर्सी उठाई और सदन के अंदर पोस्टर भी दिखाए, जिसके बाद अध्यक्ष ने पोस्टर हटाने का आदेश दिया। स्पीकर ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आप इस तरह का आचरण कीजिएगा, तो मुझे कार्रवाई करनी पड़ेगी। इसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी।

दरअसल, तेजस्वी यादव जब ग्रामीण कार्य विभाग से जुड़े सवाल का जवाब देने खड़े हुए, तो भाजपा सदस्यों ने विरोध किया। भाजपा विधायक वेल में पहुंच कर तेजस्वी यादव को पोस्टर दिखाने लगे। भाजपा के विधायक तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

इसके बाद स्पीकर ने वेल में पोस्टर लहरा रहे भाजपा सदस्यों से पोस्टर लेने का आदेश दिया। भाजपा के नीरज बबलू ने कुर्सी उठा ली। इसपर स्पीकर ने चेतावनी देते हुए कहा कि आप पूर्व में सरकार के मंत्री रहे हैं। यदि ऐसा आचरण करेंगे, तो हमें कार्रवाई करने पर बाध्य होना पड़ेगा।

आपको बता दें कि लैंड फॉर जॉब केस में चार्जशीट दाखिल किए जाने के बाद भाजपा तेजस्वी यादव से लगातार इस्तीफे की मांग कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने आज विधानसभा में मौजूद सीएम नीतीश से पूछा कि कहां गई आपकी जीरो टॉलरेंस की नीति, आपने भ्रष्टाचार से क्यों समझौता किया?  नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सदन में कहा कि इतनी कम उम्र में तेजस्वी यादव इतनी संपत्ति के मालिक कैसे बने।

सिन्हा ने कहा कि मैं आसन का सम्मान करता हूं नेता विरोधी दल को बोलने की परंपरा रही है। इसलिए यह सवाल किया जा रहा है। यहां मुख्यमंत्री बैठे हुए हैं, जवाब दें। शिक्षकों को समान वेतन देने की बात कहने वाले आज क्यों मौन हैं? किसान सलाहकार आज पटना में प्रदर्शन कर रहे हैं, तो उनपर लाठीचार्ज हो रहा है।