Horoscope

today’s horoscope : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

today’s horoscope : 28 जून, 2023

मेष

दिन सामान्य रहेगा। हल्की थकान महसूस कर सकते हो। धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो उसमें आपको विजय मिल सकती है। धन लाभ हो सकता है। स्वभाव को अस्थिर नहीं होने दें। ख़ासतौर पर अपनी पत्नी/पति के साथ, नहीं तो घर की शांति पर असर पड़ सकता है। मन कामकाज में सामान्य रहेगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

वृष

दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा। जीवनसाथी ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे। काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। इस राशि के लोग दिलचस्प होते हैं। ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में। अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है। दिन में कुछ समय अपने लिए जरूर निकाल पाएंगे। स्वास्थ्य बेहतरीन रहेगा।

मिथुन

आर्थिक दृष्टि से दिन मिलाजुला रहने वाला है। सबसे बड़ी पूंजी हंसने-हंसाने की शैली है। बीमारी को ठीक करने के लिए इसका उपयोग करके देखें। कड़ी मेहनत करनी होगी। साथ रहने वाला किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। कारोबारी कारोबार से जुड़ी बातों को शेयर नहीं करें। नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे।। जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वह उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे।

कर्क

मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे। जीवन की गाड़ी को अच्छे से चलाना चाहते हैं तो पैसे की आवाजाही पर विशेष ध्यान दें। दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। बच्चों को ज़्यादा छूट देना समस्या खड़ी कर सकता है। उदास नहीं हों। कभी-कभी विफल होना कोई ख़राब नहीं है। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है।

सिंह

व्यस्त दिन के बावजूद सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आपकी ज्ञान की प्यास नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। जो काम किया है, उसका श्रेय किसी और को नहीं ले जाने दें। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो मदद की गुहार करेंगे। जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा ज़्यादा ख़्याल रखेगा।

कन्या

सेहत बढ़िया रहेगी। लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है। व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले नहीं हों। अपनी ज़बान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। बेवजह की उलझनों से दूर होकर धार्मिक स्थल पर खाली समय बिता सकते हैं।

तुला

खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। विवाहित दंपत्तियों को संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को सराहना मिलेगी। इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊंची जगहों पर हों।

वृश्चिक

कारोबारियों को उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए, जो पैसा मांगते हैं और लौटाते नहीं हैं। बाहरी खेल आकर्षित करेंगे। ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुंचाएंगे। बच्चे ज़्यादा वक़्त साथ बिताने की मांग करेंगे, लेकिन उनका बर्ताव सहयोगी और समझदारी भरा होगा। वरिष्ठों को नज़रअंदाज़ नहीं करें। पूजा-पाठ का आयोजन घर में होगा। जीवनसाथी ख़ास ध्यान देंगे।

धनु

कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। धन कहां खर्च हो रहा है, इसपर नजर बनाए रखने की जरूरत है नहीं तो आने वाले समय में परेशानी हो सकती है। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में मीठे सपने देगा। व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो ज़रूरी होगा कि सभी तथ्य अच्छी तरह जांच लें। घर में अधिकतर समय सोकर गुजार सकते हैं।

मकर

सूझ-बूझ से अतिरिक्त धन कमाएंगे। दूसरों की इच्छा अपना ख्‍याल रखने की इच्छा से टकराएगी। जज़्बात को बांधे नहीं। वह काम करें, जिससे सुकून मिले। जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। अगर प्रेमी को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो बात कर सकते हैं। दफ़्तर में जिसके साथ सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है।

कुंभ

ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा। नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा। धन आएगा। बच्चे घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण लाभ मिलेगा। यात्रा के दौरान नयी जगहों को जानेंगे। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी।

मीन

अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ा रहे थे, उन्हें काबू रखना चाहिए। धन की बचत करनी चाहिए। हृदय में प्रेम व कृतज्ञता के फूल खिलने दें। अनुभव करेंगे कि जीवन अधिक अर्थपूर्ण हो रहा है। महबूब बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है। कार्यक्षेत्र में कामकाज की सराहना होगी। कई कामों को छोड़कर पसंदीदा काम करने का मन बनाएंगे। काम की अधिकता के कारण ऐसा नहीं कर पाएंगे।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)